आईफा में अब क्षेत्रीय सिनेमा भी शामिल - आईफा में अब क्षेत्रीय सिनेमा भी शामिल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईफा में अब क्षेत्रीय सिनेमा भी शामिल

फिल्मी सितारों की जबरदस्त चमकदमक के बीच 13वें आईफा वीकेंड की शुरुआत हुई तथा चर्चित कलाकार शबाना आजमी और कमल हासन ने कहा कि आईफा के जरिये क्षेत्रीय सिनेमा को भी वैश्विक मंच मिल रहा है।
   
पूर्व राज्यसभा सदस्य और अभिनेत्री शबाना आजम्मी ने कहा कि हम पूरे भारतीय सिनेमा का जश्न मना रहे हैं जिसमें सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं है। इसलिए इस बार हमने इसमें दक्षिणी सिनेमा को भी शामिल किया है। इसके सबसे बड़े प्रतिनिधि कमल हासन हैं जो इस वक्त यहां मौजूद हैं।
   
उन्होंने कहा कि भारतीय सिनेमा एक रूप में ही सीमित नहीं है। हमारी संस्कृति की तरह ही इसमें भरपूर विविधता है। इसलिए आईफा अब क्षेत्रीय सिनेमा को वैश्विक मंच प्रदान करने के लिए प्रयास कर रहा है। इस साल हमने दक्षिणी क्षेत्र के सिनेमा से शुरुआत की है। अगली बार और भी क्षेत्र शामिल किये जायेंगे।
   
आईफा पुरस्कार समारोह में शुक्रवार को कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूप' की झलक दिखायी जाएगी। हासन ने कहा कि भारतीय सिनेमा बहुत ही व्यापक है और मुझे खुशी है कि 13वें आईफा समारोह में दक्षिण भारत के सिनेमा को जगह दी गयी है।

तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में सलमान खान, रितिक रोशन, रानी मुखर्जी, अभय देओल, अरशद वारसी, बमन ईरानी, फरहान अख्तर, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर, विद्या बालन, प्रीति जिंटा, बिपाशा बसु जैसे सितारे शिरकत करेंगे।
   
हमेशा समारोह में मौजूद रहने वाले अमिताभ बच्चन और उनका परिवार इस बार यहां मौजूद नहीं रह पायेगा। यह दूसरा साल है जब बिग बी इससे दूर हैं। बॉलीवुड के किंग खान शाहएख भी यश चोपड़ा की फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण नहीं आ पायेंगे।
   
समारोह में शंघाई का वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा। इस बार पुरस्कारों की दौड़ में जमेया अख्तर की 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' और विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्चर' के बीच ही टक्कर है। 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' 14 श्रेणियों में नामांकित हुई है। वहीं 'द डर्टी पिक्चर' को 13 श्रेणियों में नामांकित किया गया है।
  
इम्तियाज अली की 'रॉकस्टार' और सलमान खान की 'बॉडीगार्ड' भी इस दौड़ में शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईफा में अब क्षेत्रीय सिनेमा भी शामिल