DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमाने से आगे आई पैड 2

एप्पल के जनक स्टीव जॉब्स के निधन के बाद ऐसा लग रहा था कि मार्केट में एप्पल कुछ नया कर पाएगा या नहीं, लेकिन इन सब बातों को पीछे छोड़ एप्पल ने उतारा है आई पैड-2। एप्पल का ये नया आईपैड बाकी आईपैड से काफी बेहतर है। एप्पल आई पैड-2 की खूबियों के बारे में बता रहे हैं आकाश शर्मा

एप्पल आई पैड-1 के जबरदस्त रिस्पांस के बाद एप्पल ने आई पैड -2 लांच किया है, जो आई पैड-1 के मुकाबले कहीं ज्यादा अच्छा है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से अपग्रेड आई पैड-2 में काफी सारी नई तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है। इसके कुछ खास फीचर हैं जो जमाने के हिसाब और डिमांड पर बिल्कुल फिट बैठते हैं।

एडवांस डिजाइन
एप्पल का ये नया आई पैड 8.8 एमएम पतला और हल्का है, जिसका वजन मात्र 601 ग्राम है। इसके साथ ही इसमें डय़ूल कोर ए 5 चिप, फेसटाइम, एचडी रिकॉर्डिग के लिए 2 कैमरे, 10 घंटे की बैटरी लाइफ, आईओएस 5 और आई क्लाउड जैसे फीचर्स मौजूद हैं। डय़ूल कोर ए 5 चिप आई पैड-2 को मल्टीटास्किंग आयाम देता है, जैसे एप्लिकेशन जल्दी लोड हो जाते हैं और स्क्रीन पर चल रहा कोई भी प्रोग्राम बिल्कुल सजीव प्रतीत होता है।

बिल्ट इन एप्स
आई पैड-2 में पहले से ही बिल्ट इन एप्लिकेशन्स मौजूद हैं, जिनसे आप सर्फिग, ई-मेलिंग,चैटिंग, मूवीज और गेम्स खेल सकते हैं। आई पैड के लिए करीब 1,40,000 एप्लिकेशन्स हैं जो कि रोजाना बढ़ते रहते हैं।

एडवांस मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम
आई पैड-2 के लिए एप्पल ने खास आईओएस-5 ऑपरेटिंग सिस्टम बनाया है, जिसमें 200 नए फीचर्स की मदद से आप न्यूजस्टैंड, आई मैसेज और नोटिफिकेशन सेंटर ऑपरेट कर सकेंगे।

आई क्लाउड
अपने फोन में अगर आप फोटोज, डॉक्यूमेंट्स डालना चाहते हैं तो आई क्लाउड फीचर से ये आसानी से हो जाएगा। इसके अलावा अगर आप अपने आई पैड पर कोई फोटो लेते हैं तो आई क्लाउड फीचर से ये आई मैक, आई फोन और आई पैड टच पर भी ऑटोमैटिकली शो हो जाएगा।

वाई-फाई और 3जी
एडवांस 802.11 वायरलेस टेक्नोलॉजी देती है एप्पल आई पैड-2 को कनेक्टिविटी की आजादी। ये वाई-फाई नेटवर्क को ऑटोमेटिकली ढूंढ़ लेता है, जिसको आप कनेक्ट करके यूज कर सकते हैं और अगर आप कहीं टूर पर बाहर हैं, तो 3जी की मदद से आप सर्फिग कर सकते हैं।

लेड बैकलाइट डिसप्ले
9.7 इंच की खूबरसूरत डिसप्ले स्क्रीन और उसके ऊपर से लेड बैकलाइटिंग, जो बनाती है आई पैड की स्क्रीन को और भी ज्यादा बेहतरीन ताकि आप देख पाएं कम लाइट में भी हर चीज साफ-साफ। इसमें यूज हुई है आईपीएस टेक्नोलॉजी (आईएन - प्लेन स्विचिंग टेक्नोलॉजी) और साथ ही है 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल जो देता है इसको बहुत ही शानदार लुक।

एयर प्रिंट्र
आई पैड-2में आप अपने ई-मेल, फोटोज, वेब पेज, डॉक्यूमेंट्स को सीधे प्रिंट कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी सॉफ्टवेयर, ड्राइवर या केबल की जरूरत नहीं होगी।

कीमत पर एक नजर
आई पैड-2 (16 जीबी मॉडल)- रु. 29,500
आई पैड-2 (32 जीबी मॉडल) - रु. 34,500
आई पैड-2 (64 जीबी मॉडल) - रु. 39,500
आई पैड-2 वाई-फाई + 3 जी (16 जीबी  मॉडल)- रु. 36,900
आई पैड-2 वाई-फाई + 3 जी (32 जीबी मॉडल)- रु. 41,900
आई पैड-2 वाई-फाई + 3 जी (64 जीबी मॉडल)- रु. 46,900

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जमाने से आगे आई पैड 2