DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहरी महिलाओं के लिए नई योजना पेश करेगी HDFC लाइफ

निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ शहरी क्षेत्र की महिलाओं को ध्यान में रखते हुये अगले तीन महीने में नये जीवन बीमा उत्पाद जारी करेगी।

एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इन्श्योरेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष (विपणन) संजय त्रिपाठी ने संवाददाताओं से कहा कि हम अगले तीन महीने के समय में नए उत्पाद लाएंगे जिससे शहरी उपभोक्ताओं को फायदा होगा। एचडीएफसी लाइफ, एचडीएफसी लिमिटेड और ब्रिटेन की वित्तीय सेवा प्रदाता स्टैंडर्ड लाइफ का संयुक्त उद्यम है।

त्रिपाठी यहां एचडीएफसी लाइफ द्वारा बाजार अनुसंधान कंपनी वैल्यूनोटस के साथ मिलकर किए गए सर्वेक्षण रपट को जारी कर रहे थे। इस रपट में कहा गया कि शहरी महिलाएं वित्तीय मामलों में पूरी तरह से स्वतंत्र नहीं है और उन्हें वित्तीय योजना, सक्षमता और पर्याप्तता मामले में सुधार की जरूरत है।

इसके अलावा कहा गया कि 44.4 फीसदी शहरी महिलाओं में वित्तीय जागरूकता नहीं है और उत्पाद की जानकारी व जागरूकता के बीच अंतर के कारण उनकी वित्तीय योजनाओं में अंतर होता है। इसमें कहा गया कि 56 फीसदी शहरी महिलाएं बच्चों की शिक्षा को जबकि 33 फीसदी महिलाएं स्वास्थ्य संबंधी खर्च के लिए वित्तीय योजना को तरजीह देती हैं।

इस रपट को औपचारिक तौर पर तमिल सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर धनुष की पत्नी ऐश्वर्या ने जारी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिलाओं के लिए नई योजना पेश करेगी HDFC लाइफ