फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार का लिट्टे पर प्रतिबंध जारी रखने का ऐलान

सरकार का लिट्टे पर प्रतिबंध जारी रखने का ऐलान

सरकार ने लिट्टे पर प्रतिबंध जारी रखने का शनिवार को ऐलान करते हुए कहा कि उसका भारत विरोधी रुख अभी बरकरार है और देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए वह गंभीर खतरा...

सरकार का लिट्टे पर प्रतिबंध जारी रखने का ऐलान
Sat, 14 Jul 2012 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने लिट्टे पर प्रतिबंध जारी रखने का शनिवार को ऐलान करते हुए कहा कि उसका भारत विरोधी रुख अभी बरकरार है और देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए वह गंभीर खतरा है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि लिट्टे की गतिविधियां भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए नुकसानदायक हैं और ऐसी अलगाववादी गतिविधियों को हरसंभव तरीके से नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

संयुक्त सचिव धर्मेंद शर्मा की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि लिट्टे का भारत विरोधी रुख जारी है और वह भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बना हुआ है। ऐसे में लिट्टे को तत्काल प्रभाव से गैर कानूनी संगठन घोषित करना आवश्यक है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि अलगाववादी तमिल मूल के लोग और लिट्टे समर्थक समूह जनता में अलगाववाद की भावना फैलाना जारी रखे हुए हैं और वे भारत, विशेषकर तमिलनाडु में लिट्टे के लिए आधार मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं।

इंटरनेट पोर्टलों के जरिए श्रीलंकाई तमिलों में भारत विरोधी भावना भड़कायी जा रही है और लिट्टे की हार के लिए शीर्ष भारतीय नेताओं और नौकरशाहों को दोषी ठहराया जा रहा है। अधिसूचना में कहा गया कि इंटरनेट के जरिए इस तरह का दुष्प्रचार जारी है और इससे भारत में अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका है।

गृह मंत्रालय के अनुसार अलगाववादी तमिल उग्रवादी और लिट्टे समर्थक समूहों की प्रवृत्ति लोगों के बीच अलगाववाद की बनी हुई और वे भारत में खासकर तमिलनाडु में लिट्टे के आधार को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। इसका निश्चित तौर पर भारत की क्षेत्रीय अखंडता पर असर पड़ेगा।

मंत्रालय ने कहा कि यह समूह इंटरनेट पोर्टलों पर जारी लेखों से और लिट्टे की हार के लिए शीर्ष भारतीय नेताओं तथा नौकरशाहों को जिम्मेदार ठहराकर श्रीलंकाई तमिलों के बीच भारत विरोधी भावना पैदा करते हुए खतरा बना हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें