DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छोटी कार का कारोबार बढ़ाएगी जीएम इंडिया

भारत में दहाई अंक में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स भविष्य में कारोबार बढ़ाने के लिए छोटी कारों पर खास ध्यान देगी।

भारत में कदम रखने के 16 साल बाद भी कंपनी बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल नहीं कर पाई है। कंपनी की भारतीय इकाई जनरल मोटर्स इंडिया कारोबार बढ़ाने के लिए डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क का विस्तार करने पर भी जोर दे रही है।

जनरल मोटर्स इंडिया के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक लॉवेल पैडॉक ने बताया,  भारत प्रमुख तौर पर छोटी कारों का बाजार है और हमें यहां के ग्राहकों की मांग पूरी करनी है। आगे चलकर, हमारा ध्यान उनकी मांगों को पूरा करने पर होगा।

उन्होंने कहा कि छोटी कारों के अलावा, कंपनी भारत में बढ़ती बहुद्देशीय वैन (एमपीवी) की मांग पूरी करने की संभावना तलाशेगी और 2012 की दूसरी छमाही में जीएम इंडिया दो नए वाहन लांच करेगी।

पैडॉक ने कहा,  एक प्रीमियम हैचबैक सेल होगी, जबकि दूसरा सात सीटों वाला एक एमपीवी होगा। इन वाहनों के आने से हम इस साल कारोबार को और बेहतर करने की स्थिति में होंगे। सेल, जनरल मोटर्स के चीनी साक्षीदार सैक के प्लेटफार्म से पहला वाहन होगा जिसे भारत में उतारा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छोटी कार का कारोबार बढ़ाएगी जीएम इंडिया