DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई बढ़ाने वाला बजटः भाजपा

देश के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आम बजट को देश की जनता के साथ धोखा करार देते हुए कहा कि यह मंहगाई की मार से त्रस्त लोगों की कमरतोड़ देगा।

वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी की ओर से लोकसभा में वित्त वर्ष 2012-13 के लिए पेश किए गए आम बजट पर सख्त प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने कहा कि आयकर की सीमा मामूली बढ़ाकर सरकार ने लोगों के हाथों में लॉलीपॉप थमाया है। सेवा कर और अन्य मदों में जिस हिसाब से वृद्धि की गई है उससे देश की जनता पर 40 हजार करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा जिससे उनकी कमर टूट जाएगी।

पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार ने नाकाम हो चुके अर्थशास्त्र के फार्मूले को फिर से नए कलेवर के साथ पेश किया है जो उदारीकरण की बजाए उधारीकरण के रास्ते पर ले जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे जमीन से लेकर आसमान तक आम आदमी को कहीं भी राहत मिलती नहीं दिखाई देती। उन्होंन कहा कि ममता की बगावत के बीच दादा का यह बजट सरकार की विदाई का बिगुल साबित होगा।

अभिनय जगत से राजनीति में पधारे भाजपा नेता शत्रुध्न सिन्हा ने बड़े ही फिल्मी अंदाज में कहा कि दीदी का रेल बजट जहां खाली डिब्बा था वहीं दादा का यह बजट खाली बोतल है। यह पूरी तरह से जनविरोधी, भ्रमित करने वाला, नीरस और बेहद शिथिल बजट है। मनोरंजन जगत को इससे बड़ी उम्मीद थी, लेकिन यहां तो पर्दा उठने के पहले ही गिर गया।

भाजपा की युवा महिला सांसद सरोज पांडे ने कहा कि इस बजट में महिलाओं को पूरी तरह अनेदखा किया गया है। हर बार महिलाओं को आयकर की सीमा में पुरूषों से अधिक छूट दी जाती थी, लेकिन इस बार यह फायदा नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई बढ़ाने वाला बजटः भाजपा