DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्देश्यहीन बजट, आम आदमी को कोई राहत नहीं: वामदल

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने लोकसभा में पेश किए गए आम बजट को निरर्थक और उद्देश्यहीन बताते हुए कहा है कि इससे आम आदमी को किसी तरह की राहत मिलती नहीं दिखाई देती।

लोकसभा में भाकपा के उप नेता गुरुदास दास गुप्ता ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह एकदम निरर्थक और उद्देश्यहीन बजट है और इससे अर्थव्यवस्था में कोई बदलाव नहीं आने वाला। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह .क्लर्की बजट है जिसे तैयार करने के लिए वित्तमंत्री होने की जरूरत नहीं है। क्लर्कों की टीम इसे तैयार कर सकती है।

उन्होंने कहा कि काले धन के बारे में यह तो कह दिया गया कि श्वेत पत्र लाया जाएगा, लेकिन इसके बारे में कोई ठोस खाका पेश नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि बजट में कोई फोकस नहीं है। कर्मचारी भविष्य निधि की ब्याज दर में कमी के झटके से अभी कर्मचारी उबरा ही नहीं था कि उस पर नए बोझ लाद दिए गए। उन्होंने कहा कि साइकिल जैसी चीज पर कर लगा कर सरकार आम आदमी को राहत की बात करती है।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि यह पूरी तरह से दिशाहीन बजट है और इससे आम आदमी पर बोझ ही बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि वित्तीय घाटे से उबरने के नाम पर बजट में जो प्रावधान किए गए हैं उनका आम आदमी पर प्रतिकूल असर होगा।

उन्होंने कहा कि आयकर के प्रावधानों का फायदा साधन वाले और अमीर लोगों को राहत पहुंचाएगा। आम आदमी को इससे कोई राहत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने कहा है कि भारत उभरती हुई अर्थव्यवस्था है लेकिन इसे मंजिल तक पहुंचाने का कोई नक्शा उन्होंने नहीं पेश किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उद्देश्यहीन बजट, आम आदमी को कोई राहत नहीं: वामदल