DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्लूकोज ड्रिंक बाजार में उतारेगी इमामी

कोलकाता की एफएमसीजी कंपनी इमामी झंडू ब्रांड के तहत ग्लूकोज एनर्जी ड्रिंक खंड में उतरने जा रही है। अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने की रणनीति के तहत कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। 

कंपनी फिलहाल अपने झंडू ग्लूको चार्ज का पश्चिम बंगाल में परीक्षण कर रही है। कंपनी का इरादा इसे चरणबद्ध तरीके से एक साल में देशभर में उतारने का है।  

इमामी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष्ण मोहन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गर्मी और उमस की वजह से ग्लूकोज की खपत काफी अधिक है। पहले हम इस बाजार पर ध्यान केंद्रित करेंगे और उसके बाद अन्य बाजारों का रुख करेंगे।

इसे देशभर में उतारे जाने के बारे में पूछे जाने पर मोहन ने कहा कि विपणन परीक्षण के नतीजों के बाद हम इसे जल्द से जल्द देशभर में उतारने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ग्लूकोज ड्रिंक के लिए अगले राज्यों में दक्षिण की ओर देख रही है। प़ बंगाल के बाद इसे आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में उतारा जा सकता है।

मोहन ने कहा कि अगले साल जनवरी-फरवरी तक हम देशभर में होंगे। हालांकि, यह कई कारणों पर निर्भर करेगा। इस नए उत्पाद को झंडू ब्रांड के तहत उतारे जाने के बारे पूछने पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में झंडू की काफी पहचान है। हम इसका लाभ उठाना चाहते हैं।

कंपनी फिलहाल बोरोप्लस एंटीसेप्टिक क्रीम और मेंथो प्लस जैसे ब्रांड बेचती है। ग्लूकोज वर्ग में कंपनी की काफी महत्वाकांक्षी योजना है। इसका बाजार लगभग 600 करोड़ रुपए का है जो सालाना 16 फीसदी की दर से बढ़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्लूकोज ड्रिंक बाजार में उतारेगी इमामी