DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यसभा की 58 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में राज्यसभा की 58 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के कार्यक्रम की शनिवार को घोषणा की।

राज्यसभा के लिए खाली सीटों को भरे जाने के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि इसकी अधिसूचना 12 मार्च को जारी कर दी जायेगी। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 19 मार्च निर्धारित की गई है जबकि 22 मार्च तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। चुनाव 30 मार्च को होगा।

आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा और राजस्थान में 58 सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है। इसी दिन बिहार के लिए भी चुनाव होंगे।

जिन प्रमुख नेताओं का कार्यकाल समाप्त हो रहा है उनमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी, राजद के राजनीति प्रसाद, भाजपा के रविशंकर प्रसाद, भाजपा की हेमा मालिनी और राज्यसभा के उपसभापति के रहमान खान प्रमुख हैं।

इसके साथ ही शिवसेना के मनोहर जोशी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री विलासराव देशमुख, संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी, भाजपा के कलराज मिश्र, विनय कटियार, बसपा के नरेश चंद्र अग्रवाल, तणमूल कांग्रेस के मुकुल राय का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्यसभा की 58 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा