DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली पुलिस ने दिया सीसीटीवी कैमरों का हिसाब

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा है कि भविष्य में राष्ट्रीय राजधानी में किसी आतंकवादी वारदात को रोकने के लिए उसने कई कदम उठाए हैं, जिसमें 29 बाजारों और प्रमुख इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाना भी शामिल है।

कार्यवाहक न्यायाधीश एकेसीकरी और राजीव सहाय एंडलॉ की पीठ के सामने दायर एक हलफनामे में पुलिस ने कहा कि रामलीला मैदान और करोल बाग सहित 29 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हलफनामे के मुताबिक, 28 अन्य कारोबारी इलाकों में भी सीसीटीवी लगाए जाने की योजना है जिसमें मॉडल टाउन और जीटीबी नगर शामिल है।

अदालत को सोसायटी ऑफ इंडियन लॉ फर्म्स के अध्यक्ष ललित भसीन की ओर से दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान यह हलफनामा दिया गया। याचिका में बीते सात सितंबर 2011 को दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य द्वार पर हुए बम विस्फोट के बाद पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की गयी थी।

दिल्ली पुलिस ने हलफनामे में कहा कि ऐसी घटनाओं से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए उसने अपने कर्मियों के लिए लघुकालिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम भी संचालित किए हैं। हालांकि, सुनवाई के दौरान भसीन ने दिल्ली पुलिस के कदमों को अपर्याप्त करार दिया और महाराष्ट्र की तर्ज पर कार्रवाई की मांग की, जिसने मुंबई के हालिया बम धमाकों के बाद सुरक्षा के कई उपाय किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली पुलिस ने दिया सीसीटीवी कैमरों का हिसाब