नेहरू प्लेस में होगा एक और मेट्रो स्टेशन - नेहरू प्लेस में होगा एक और मेट्रो स्टेशन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेहरू प्लेस में होगा एक और मेट्रो स्टेशन

दिल्ली शहर के सूचना प्रौद्योगिकी हब के तौर पर जाने जाने वाले नेहरू प्लेस में 2016 से एक और मेट्रो स्टेशन काम करने लगेगा। यह मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो फेज-3 के कामकाज शुरू होने के साथ चालू हो जाएगा।

दक्षिण दिल्ली में स्थित देश के सबसे बड़े सूचना प्रौद्योगिकी बाजार नेहरू प्लेस में पहले से ही एक मेट्रो स्टेशन है। नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन केन्द्रीय सचिवालय से बदरपुर मार्ग के बीच में पड़ता है।

जनकपुरी वेस्ट-बोटेनिकल गार्डन खंड पर नेहरू प्लेस में एक नया मेट्रो स्टेशन बनाया जाएगा। इस नये मेट्रो स्टेशन से दक्षिण दिल्ली सीधे नोएडा से जुड़ जाएगी।

इस खंड के निर्माण के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का घरेलू टर्मिनल भी मेट्रो मानचित्र से जुड़ जाएगा। नेहरू प्लेस में यह नया मेट्रो स्टेशन पारस सिनेमा के ठीक बगल में बाहरी रिंग रोड पर बनाया जाएगा।

स्टेशन पर यात्रियों के अंदर-बाहर आने जाने के लिए पांच दरवाजे सहित व्यस्त बाहरी रिंग रोड पर एक भूमिगत सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस स्टेशन के बनने से नेहरू प्लेस बाजार के अलावा, यहां के कई रिहायशी इलाकों जैसे नेहरू इंक्लेव, कालकाजी और चितरंजन पार्क के लोगों को लाभ मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेहरू प्लेस में होगा एक और मेट्रो स्टेशन