DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीयू का फेस्ट आज से

डीयू का फेस्ट अंतरध्वनि शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। फेस्ट के द्वारा डीयू के विभिन्न कॉलेजों के छात्र अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर सकेंगे।

गाना बढ़िया गाते हैं,लेखन का शौक है, खाना अच्छा बनाते हैं, अपने तर्कों से बड़े-बड़ों की बोलती बंद कर देते हैं या फिर आपको कैमरे से शूट करने का शौक है तो दिल्ली विश्वविद्यालय का ये फेस्ट आपके हुनर को प्लेटफॉर्म देगा। फेस्ट का उद्घाटन दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित करेगी। वह मुगल गॉर्डन में फ्लावर शो का उद्घाटन करेगी। चार दिन तक चलने वाले इस फेस्ट के लिए 2500 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से अंतिम तौर पर 900 छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया गया। डीयू में आज से फ्लावर शो भी शुरू हो जाएगा। विजेताओं को विश्वविद्यालय सम्मानित करेगा।

शूट करें कैंपस फिल्म
छात्रों को मोबाइल फोन के कैमरे द्वारा डीयू से जुड़े किसी भी पहलू पर एक शॉर्ट फिल्म शूट करनी होगी। इसकी थीम छात्र द्वारा ही तय की जाएगी।

लेखन और शेफ
इस प्रतियोगिता में आप किसी भी भाषा जैसे कि हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी आदि में लिख सकते हैं, बस आपको उस भाषा का अनुवाद हिंदी या अंग्रेजी में देना होगा। फूड फेस्टिवल में छात्र अपना मनपसंद खाना बनाएंगे। 

म्यूजिक-डांस
युवाओं के लिए प्रतियोगिताएं हों और म्यूजिक या डांस की बात न की जाए तो अधूरा सा लगता है। प्रतियोगिता के दौरान डांस और म्यूजिक के कंपटीशन भी आयोजित किए जाएंगे।

तीन और चार मार्च को उत्सव
तीन को फिलेटली, फोटोग्राफी, पेंटिंग, कोरियोग्राफी, स्ट्रीट प्ले और विज्ञापन पर कार्यक्रम होंगे। चार मार्च को क्रिएटिव राइटिंग, इंस्ट्रुमेंटल म्यूजिक, डिबेट्र, स्ट्रीट डांस, भारत के लोक नृत्य पर कार्यक्रम होंगे। पांच मार्च को क्लासिकल डांस, रंगोली,मूवी क्लिप,बैंड, गजल पर कार्यक्रम होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीयू का फेस्ट आज से