फोटो गैलरी

Hindi Newsसिटीग्रुप के अध्यक्ष पारसंस अप्रैल में पद छोड़ेंगे

सिटीग्रुप के अध्यक्ष पारसंस अप्रैल में पद छोड़ेंगे

सिटीग्रुप के अध्यक्ष रिचर्ड पारसंस कंपनी के निदेशक मंडल से हटेंगे और उनकी जगह सहयोगी निदेशक माईकेल ई. ओनील लेंगे। पारसंस 2009 से निदेशक मंडल के अध्यक्ष और 1996 से निदेशक मंडल के सदस्य रहे...

सिटीग्रुप के अध्यक्ष पारसंस अप्रैल में पद छोड़ेंगे
Sat, 03 Mar 2012 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सिटीग्रुप के अध्यक्ष रिचर्ड पारसंस कंपनी के निदेशक मंडल से हटेंगे और उनकी जगह सहयोगी निदेशक माईकेल ई. ओनील लेंगे। पारसंस 2009 से निदेशक मंडल के अध्यक्ष और 1996 से निदेशक मंडल के सदस्य रहे हैं। वह अप्रैल में होनी वाली शेयरधारकों की सालाना बैठक में पद छोड़ेंगे।

सिटीग्रुप ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल शेयरधारकों की बैठक के बाद पारसंस की जगह माईकेल ई. ओनील का चुनाव करना चाहता है। पारसंस ने 2008 के वित्तीय संकट से कंपनी को बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सिटी के मुख्य कार्याधिकारी विक्रम पंडित ने कहा उन्होंने सिटी में बदलाव और अपने विश्व भर के ग्राहकों को बैंकिंग सेवा मुहैया कराने की क्षमता और वापसी में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई।

इस घटनाक्रम के संबंध में पारसंस ने कहा सिटी के सामने अन्य बड़े बैंकों की तरह ही चुनौतीपूर्ण माहौल है लेकिन संकट अब पीछे रह गया। आज जिस मजबूत स्थिति में सिटी है ऐसे में मैंने फैसला किया यह मेरे लिए कंपनी छोड़ने का सही मौका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें