DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेरी ब्लेयर का भी हुआ था फोन हैक

ब्रिटेन में फोन हैकिंग का शिकार होने वाले लोगों में पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी चेरी ब्लेयर और फुटबॉल खिलाड़ी वेन रूनी के भी नाम शामिल थे।

ब्रिटिश राजनीति और मीडिया को हिलाकर रख देने वाले इस मामले की लंदन के हाईकोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान पेश किए गए दस्तावेजों में ब्लेयर और रूनी के नाम सामने आए। इनके अलावा मशहूर गायक जेम्स ब्लंट और रग्बी खिलाड़ी मैट डासन भी फोन हैकिंग का कथित तौर पर शिकार हुए थे। इन लोगों ने हैकिंग का शिकार बनाए जाने पर कानूनी कार्यवाही का सहारा लिया है।

मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक के समूह द्वारा प्रकाशित हो रहे टैबलॉयड न्यूज ऑफ द वर्ल्ड पर ब्रिटिश हस्तियों से जुड़ी खास खबरें पाने के लिए उनकी जानकारी के बगैर उनका फोन हैक करने का आरोप लगा है। इस सिलिसले में अगले सप्ताह मर्डोक की हाईकोर्ट में पेशी भी होनी है।

हालांकि यह विवाद सामने आने के बाद इस टैबलायड को बंद कर दिया गया था, लेकिन हैकिंग का शिकार हुए लोगों के नाम धीरे-धीरे सामने आने के बाद पीड़ित लोग अदालत की शरण ले रहे हैं। वैसे न्यूज इंटरनेशनल ग्रुप ने कई शिकायतकर्ताओं के साथ अदालत के बाहर भी समझौते कर लिए हैं लेकिन यह मामला अभी शांत होता हुआ नहीं दिख रहा है।

पीड़ितों के एक वकील ह्यूज टामिलंसन ने अदालत को बताया कि कुल 4791 लोगों के फोन हैक किए गए थे, जिनमें से पुलिस ने 1892 लोगों से ही अब तक संपर्क किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेरी ब्लेयर का भी हुआ था फोन हैक