DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हाइट हाउस में शेफ संजीव कपूर

भारत के चर्चित शेफ संजीव कपूर को व्हाइट हाउस की ऐतिहासिक रसोई का दौरा करने का मौका मिला। इस रसोई में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, उनके परिवार तथा यहां आने वाले मेहमानों के लिए रोजाना खाना बनाया जाता है।

कपूर ने न केवल इस रसोई का दौरा किया बल्कि इसके मुख्य शेफ विलियम बिल योसेस के नेतृत्व में व्हाटस हाउस की खाना पकाने वाली पूरी टीम के साथ कई घंटों तक बातचीत की। कपूर के साथ वाशिंगटन में भारतीय अमेरिकी शेफ केएन विनोद भी मौजूद थे।

खुद भारतीय भोजन के बड़े प्रशंसक योसेस ने कपूर और विनोद को व्हाइट हाउस की पूरी किचन का भ्रमण करवाया। उन्होंने साथ ही इन लोगों को प्रथम महिला मिशेल ओबामा के किचन गार्डन का भी दौरा करवाया।

दो मशहूर भारतीय रेस्तरां इंडीक और इंडीक हाइट्स में भारतीय व्यंजनों का स्वाद चखने कई बार जा चुके योसेस ने अमेरिका और व्हाइट हाउस में भारतीय भोजन की लगातार बढ़ती लोकप्रियता पर लंबी चर्चा की।

कपूर ने राष्ट्रपति और प्रथम महिला के लिए हाउ टू कुक इंडियन की प्रतियां योसेस को दीं। कपूर ने इस संबंध में कहा, यह बहुत शानदार अनुभव था। उन्होंने इस दौरे को जीवन में एक बार मिलने वाला अनुभव बताया।

उन्होंने कहा कि भारतीय भोजन की लोकप्रियता बढ़ते देखना बहुत अच्छा लगता है। जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व्हाइट हाउस आये थे तो मेन्यू में भारतीय भोज का होना समझ में आता है लेकिन भारतीय भोजन को अन्य तरीकों में भी पेश किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:व्हाइट हाउस में शेफ संजीव कपूर