फोटो गैलरी

Hindi Newsटाट्रा ट्रक घोटाले में ऋषि से आज फिर होगी पूछताछ

टाट्रा ट्रक घोटाले में ऋषि से आज फिर होगी पूछताछ

सीबीआई टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी लंदन के अनिवासी भारतीय व्यापारी रवि ऋषि से सोमवार को दोबारा पूछताछ...

टाट्रा ट्रक घोटाले में ऋषि से आज फिर होगी पूछताछ
Mon, 02 Apr 2012 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी लंदन के अनिवासी भारतीय व्यापारी रवि ऋषि से सोमवार को दोबारा पूछताछ करेगी।
 
सेना के लिए टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी बनाये गये 57 वर्षीय ऋषि से सीबीआई ने अब तक दो बार पूछताछ की है। ऋषि ने अपने उपर लगे आरोपों को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि ट्रकों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड के जरिये बेचा गया था। उन्होंने साथ ही कहा कि सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा टाट्रा ट्रकों के संबंध में लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं।
 
सीबीआई ने रविवार को रवि ऋषि के खिलाफ देश छोड़कर जाने से रोकने का एक आदेश लुक-आउट जारी किया। आधिकारिक सू़त्रों ने कहा कि सीबीआई ने सभी हवाई अड्डों और बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर अलर्ट जारी कर दिया ताकि ऋषि देश से बाहर नहीं जा पायें।
 
सीबीआई के इस कदम से पहले सेना प्रमुख ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने उन्हें दोयम दर्जे के ट्रकों की खरीद को हरी झंडी दिखाने के बदले रिश्वत देने की पेशकश की थी। लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए सेना प्रमुख तथा कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।
 
सीबीआई अधिकारी सेना प्रमुख से कुछ और जानकारी मांगेंगे। सूत्रों ने कहा कि कथित घूस की पेशकश के मामले में सेना प्रमुख द्वारा जल्द ही कुछ और सामग्री उपलब्ध कराने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें