फोटो गैलरी

Hindi Newsकब्र में आराम के लिए खरीदा द्वीप

कब्र में आराम के लिए खरीदा द्वीप

अपने जीवन के आराम के लिए लोगों को आपने बहुत कुछ खरीदते देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसा भी हो सकता है जो कब्र में आराम करने के लिए द्वीप खरीद...

कब्र में आराम के लिए खरीदा द्वीप
Mon, 23 Apr 2012 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने जीवन के आराम के लिए लोगों को आपने बहुत कुछ खरीदते देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसा भी हो सकता है जो कब्र में आराम करने के लिए द्वीप खरीद ले?

ब्रिटेन के एक दंपत्ति ने मौत के बाद आराम फरमाने के लिए एक समूचा द्वीप खरीद लिया है। डेली मेल ने बताया कि हर्टफोर्डशायर स्थित बीचवुड पार्क बोर्डिंग स्कूल में सूचना प्रसारण प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख पीयर्स कैसीमीर म्रौकिजंस्की (50) ने आइसले टापू के पास मैकेंजी आयलैंड नामक छोटा द्वीप खरीदा है ताकि उन्हें और उनकी पत्नी को मरने के बाद वहां दफन किया जा सके। उन्होंने इसे खरीदने के लिए 55 हजार पाउंड यानी 88 हजार डॉलर से अधिक की रकम खर्च की है।

मौकिजंस्की ने बताया कि उन्हें तीन वर्ष पहले पता चला कि वह अपेंडिक्स के कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्होंने बताया कि उसी समय उनके दिमाग में यह विचार आया कि कोई ऐसी जगह होनी चाहिए जहां वह अपनी पाओलिन के साथ सुकून से दफन हो सकें। यह द्वीप फिलहाल निर्जन है जिसकी वजह से यह म्रौकिजंस्की दंपती के आराम के लिए काफी मुफीद जगह है।

उन्होंने कहा कि वह काफी मुश्किल समय था। मैं इलाज के दौरान लगातार अपनी मौत के बारे में सोचता रहता था। मैं यह भी सोचता था कि अपनी मौत के बाद मैं कहां दफन होना चाहता हूं। उसी समय मैंने यह तय किया कि यह द्वीप मेरे और मेरी पत्नी के अंतम गंतव्य के तौर पर सबसे बेहतर जगह होगी।

गौरतलब है कि म्रौकिजंस्की ने अब तक इस द्वीप को केवल तस्वीरों और नक्शों में ही देखा है। वह खुद कभी यहां नहीं गए। उन्होंने बताया कि उन्हें समुद्र बेहद पसंद है और यह जगह समुद्र के काफी करीब होने के कारण बहुत खूबसूरत है। उन्होंने बताया कि उन्हें जैसे ही यह पता चला कि यह द्वीप आइसले से सटा हुआ है. उन्होंने तुरंत इसे खरीदेन का मन बना लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें