DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस्तांबुल में पुलिस बस पर बम हमला, 16 घायल

तुर्की के प्रमुख शहर इस्तांबुल में गुरुवार को एक पुलिस बस को निशाना किए गए बम हमले में 16 लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर अधिकारी हैं।

अधिकारियों का कहना है कि विस्फोट सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी के कार्यालय के समीप हुआ। बम सड़क के किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल में फिट किया गया था और इसे रिमोर्ट कंट्रोल से विस्फोट किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि बस में कुल 21 पुलिस अधिकारी सवार थे। तुर्की के प्रधानमंत्री रेकेप तयिप एदरेगान ने हमले की निंदा करते हुए इसे आतंकवादी वारदात करार दिया है। एदरेगान ने कहा कि घायलों में 15 पुलिस अधिकारी हैं। हमले के बाद तत्काल बाद पुलिस ने किसी दूसरे बम विस्फोट की आशंका के चलते इलाके को घेर लिया और उस ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया।

इस्तांबुल के पुलिस प्रमुख हुसैन कापमिन ने कहा कि विस्फोट रिमोट कंट्रोल से उस वक्त किया गया, जब पुलिस बस वहां से गुजर रही थी। उन्होंने घायलों में कोई भी गंभीर हालत में नहीं है। अभी यह पता नहीं चल पाया कि इस हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है। वैसे तुर्की में कई प्रतिबंधित संगठन हैं, जो पहले भी इस्तांबुल में हमले करते रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस्तांबुल में पुलिस बस पर बम हमला, 16 घायल