DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक में सुरक्षा इंतजामों से बांग्लादेश संतुष्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भरोसा है कि बांग्लादेश अगले महीने वनडे सीरीज के लिए देश का दौरा करेगा क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने मेहमान टीम के लिए होने वाले सुरक्षा इंतजामों पर संतुष्टि जताई है।

इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने वाले प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख बीसीबी अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने स्वदेश लौटने से पहले संवाददाताओं से कहा कि वह सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं।

पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कमाल ने कहा, हम सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी टीम पाकिस्तान भेजना चाहते हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो।

मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद किसी भी टेस्ट खेलने वाले देश का पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इस हमले में पाकिस्तान के छह पुलिसकर्मी और वैन का एक ड्राइवर मारा गया था।

बीसीबी का प्रतिनिधिमंडल सरकार और बोर्ड के सदस्यों को जानकारी देगा जिसके बाद बांग्लादेश टीम के पाकिस्तान दौरे पर औपचारिक फैसला किया जाएगा। दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने इस्लामाबाद में सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की जिसमें गृहमंत्री रहमान मलिक भी शामिल हैं। उन्होंने कराची में सुविधाओं और सुरक्षा योजनाओं का आकलन भी किया।

कमाल ने साफ किया कि बांग्लादेश पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू करने में मदद करना चाहता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे देश में क्रिकेट को बढ़ावा देने में काफी मदद की है। हमारे खिलाड़ियों ने उनके क्रिकेटरों से काफी कुछ सीखा है और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में उनकी मौजूदगी ने इस प्रतियोगिता को सफल बना दिया।

बीसीबी अगर इस दौरे को स्वीकृति दे भी देता है तो दोनों बोर्ड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से औपचारिक स्वीकृति का इंतजार करना होगा। इससे पहले आईसीसी भी पाकिस्तान में स्थिति का जायजा लेने के लिए अपनी सुरक्षा टीम भेज सकता है। अशरफ ने उम्मीद जताई कि आईसीसी इस दौरे को हरी झंडी दे देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक में सुरक्षा इंतजामों से बांग्लादेश संतुष्ट