DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में भारतीय पासपोर्ट सेवा की आउटसोर्सिग

अमेरिका में भारतीय दूतावास और महावाणिज्य दूतावासों ने दुनिया के अन्य हिस्सों में स्थित कई मिशनों की तरह पासपोर्ट से संबंधित सेवाओं की आउटसोर्सिंग शुरू कर दी है।

भारतीय दूतावास ने गुरुवार को घोषणा की कि आउटसोर्सिग एजेंसी, वीएफएस ग्लोबल, वाशिंगटन स्थित दूतावास के लिए और शिकागो व न्यूयॉर्क स्थित महावाणिज्य दूतावासों के लिए 16 अप्रैल से अपना काम शुरू कर देगी।

ह्यूस्टन और सान फ्रांसिस्को स्थित महावाणिज्य दूतावासों के लिए एजेंसी अपना काम 30 अप्रैल से शुरू करेगी।

वाशिंगटन में द वीएफएस ग्लोबल की वेबसाइट, www.vfsglobal.com/india/usa और एक काल सेंटर नम्बर 202-800-7412 की सेवाएं नौ अप्रैल से पासपोर्ट के इच्छुक लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

पासपोर्ट के लिए आवेदन 16 अप्रैल से वीएफएस ग्लोबल को सूट 103, 1625के स्ट्रीट एनडब्ल्यू वाशिंगटन डीसी जाकर व्यक्तिगत रूप से जमा किया जा सकता है या फिर मेल द्वारा भेजा जा सकता है। अन्य स्थानों पर महावाणिज्य दूतावासों के लिए वीएफएस ग्लोबल के पते संबंधित वेबसाइट्स पर उपलब्ध होंगे।

भारतीय वीजा/ओसीआई/पीआईओ सेवाएं पहले ही ट्रैविसा आउटसोर्सिंग कम्पनी को आउटसोर्स की जा चुकी हैं, और यह व्यवस्था जारी रहेगी। इसके अलावा पॉवर ऑफ अटार्नी का सत्यापन करने जैसी अतिरिक्त सेवाएं दूतावास और महावाणिज्य दूतावासों द्वारा ही मुहैया कराई जाएंगी, और इसके लिए पहले से समय लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

दूतावास ने कहा है कि इन सेवाओं से संबंधित कोई भी जानकारी दूतावास और महावाणिज्य दूतावासों की वेबसाइट्स से प्राप्त की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका में भारतीय पासपोर्ट सेवा की आउटसोर्सिग