DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत और वर्जीनिया सम्बंध मजबूत करने पर सहमत

भारत और अमेरिकी राज्य वर्जीनिया ने व्यापारिक सम्बंध मजबूत करने पर सहमति जताई है। इनमें यह सहमति अमेरिका में भारत की राजदूत निरुपमा राव और वर्जीनिया के गवर्नर मैक्डोनेल के बीच वार्ता के बाद बनी।

राव ने मैक्डोनेल से इसी सप्ताह वर्जीनिया की राजधानी रिचमंड में मुलाकात की। भारतीय दूतावास के अनुसार, राव ने मैक्डोनेल के साथ वार्ता के दौरान भारत और वर्जीनिया के बीच मैत्रीपूर्ण सम्बंध और आपसी और खासकर शिक्षा के क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने पर सहमति जताई।

मैक्डोनेल के साथ मुलाकात में राव ने इस बात पर भी बल दिया कि भारत-अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी में लोकतांत्रिक मूल्यों, नागरिक स्वतंत्रता के सम्मान तथा कानून के शासन का महत्वपूर्ण योगदान है।

वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनीवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए राव ने कहा कि भारत और अमेरिका के तेजी से बढ़ते व्यापारिक सम्बंधों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक सम्बंधों को भी एक नया आधार मिल रहा है।

बाद में व्यापारियों के एक दल से मुलाकात के दौरान राव ने कहा कि भारत का आर्थिक सुधार प्रगतिशील और निवेशकों के हितों पर केंद्रित है। सरकार दोनों देशों के बीच व्यापारिक सम्बंध मजबूत बनाने के लिए हर जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत और वर्जीनिया सम्बंध मजबूत करने पर सहमत