फोटो गैलरी

Hindi NewsAIBOA का महाबंद में शामिल होने का फैसला

AIBOA का महाबंद में शामिल होने का फैसला

बैंकिंग क्ष्‍ोत्र में दूसरी सबसे बड़ी ऑफिसर्स यूनियन AIBOA ने भी सरकार की कथित श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ और बैंककर्मियों के लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर इस हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया...

AIBOA का महाबंद में शामिल होने का फैसला
Mon, 27 Feb 2012 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के सभी मजदूर संगठनों ने मंगलवार को सरकार के खिलाफ हड़ताल का ऐलान किया है। हड़ताल करने वालों में बैंक यूनियनें भी हैं। बैंकिंग क्ष्‍ोत्र में दूसरी सबसे बड़ी ऑफिसर्स यूनियन AIBOA ने भी सरकार की कथित श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ और बैंककर्मियों के लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर इस हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है।

एआईबीओए के संयुक्त सचिव एवं सेंट्रल बैंक ऑफिसर्स यूनियन के महासचिव संजय खान ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इस आशय की घोषणा की। संजय खान ने बताया कि सभी प्रमुख ट्रेड यूनियनों के साथ देश भर में बैंककर्मी भी मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे। खान ने बताया कि बैंककर्मियों की प्रमुख मांगों में एक निश्चित कार्य घंटों का निर्धारण, सप्ताह में पांच दिन का कार्य दिवस, वेतनमान में समानता, 6.5% वृद्धि के साथ संशोधित वेतनमान लागू करना, समान रिटायरमेंट बेनिफिट और ग्रामीण बैंकों के विलय की रोकथाम शामिल हैं।

यूनियनों का दावा है कि विभिन्न बैंक यूनियनों से जुड़े करीब 8 लाख कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे। उधर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत कई दूसरे बैंकों ने कहा है कि यदि हड़ताल होती है तो सेवाओं पर असर पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें