DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम के खिलाफ स्‍वामी की याचिका पर सुनवाई आज

सरकार की निगाहें बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पर लगी होंगी। 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में गृह मंत्री पी चिदंबरम आरोपी बनाए जाएंगे या नहीं इस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

क्या 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ेंगी? क्या 2-जी घोटाले में चिदंबरम आरोपी बनाए जाएंगे? सभी की निगाहें आज सुप्रीम कोर्ट पर लगी हैं।
 
जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रहमण्यम स्वामी की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत ने चिदंबरम को आरोपी बनाने की अर्जी चार फरवरी को खारिज कर दी थी।

इस फैसले को जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सुब्रहमण्यम स्वामी की दलील है कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा जितने ही दोषी पी चिदंबरम हैं और इस केस में उन्‍हें भी आरोपी बनाया जाना चाहिए।

स्वामी के मुताबिक 2-जी स्पेक्ट्रम की कीमतें पूर्व संचार मंत्री ए राजा ने उस समय के वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सलाह से ही तय की थीं। स्वामी के मुताबिक जब 2008 में 2001 की दर पर 2-जी स्पेक्ट्रम बेचा गया, जिससे सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार को 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। स्वामी के मुताबिक चिदंबरम चाहते तो 2-जी घोटाला रोक सकते थे।

चिदंबरम को आरोपी बनाने के लिए सुब्रहमण्यम स्वामी पहले भी सुप्रीम कोर्ट में यह दलीलें दे चुके हैं, लेकिन दो फरवरी को जब सुप्रीम कोर्ट ने 122 मोबाइल फोन लाइसेंस रद्द किए थे तब चिदंबरम को आऱोपी बनाने का फैसला निचली अदालत पर छोड़ा दिया था।

दिल्ली की पटियाला हाउस की विशेष सीबीआई अदालत ने चार फरवरी को खारिज करते हुए, चिदंबरम को राहत दी थी। लेकिन सुब्रहमण्यम स्वामी ने हार नहीं मानी और इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम के खिलाफ स्‍वामी की याचिका पर सुनवाई आज