नडाल और इस्नर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत - नडाल और इस्नर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल और इस्नर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

नडाल और इस्नर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

दिग्गजों के धराशायी होने के बीच पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनकी भिड़ंत अमेरिका के जॉन इस्नर से होगी। 
    
चौथी सीड नडाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में छठी सीड चेकगणराज्य के टॉमस बेर्दिच को 7-5, 7-6 से हराकर इस वर्ष अपने नौवें खिताब की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिया है। इससे पहले छठी सीड अमेरिकी खिलाड़ी इस्नर ने कड़े मुकाबले में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-7, 7-6, 6-3 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया। 
     
विंबलडन में पहले राउंड में सनसनीखेज हार झेलने वाले नडाल नेगत सप्ताह मॉन्ट्रियाल में अपने करियर का 58वां खिताब जीता था जबकि सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में प्रवेश के साथ ही स्पेनिश खिलाड़ी का हार्ड कोर्ट पर जीत का रिकॉर्ड 14.0 पर पहुंच गया है।   

टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला यदि 12 ग्रैंड स्लेम विजेता नडाल जीत जाते हैं तो यह सिनसिनाटी में उनका पहला खिताब होगा। इसके अलावा वह 26 अगस्त से शरू होने जा रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के लिए भी प्रबल दावेदारों में होंगे।
        
नडाल ने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए यह बेहतरीन अनुभव है। यह अकेला ऐसा टूर्नामेंट है जहां मैं कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया हूं। गत सप्ताह मैंने कहा था कि मुझे पहले कभी नहीं लगा था कि मैं अच्छा खेल रहा हूं। मुझे इस समय कोर्ट पर जाने में काफी अच्छा महसूस हो रहा है। मेरा खेल भी आक्रामक हो गया है।
        
पहले सेट में नडाल के पास केवल एक बार ब्रेक करने का मौका आया जिसमें उन्होंने 1-0 की बढ़त ली जबकि दूसरे सेट में बेर्दिच ने नडाल की सर्विस ब्रेकक कर 4-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद नडाल ने वापसी हमला किया और सेट टाईब्रेक में खींच गया जिसमें स्पेनिश खिलाड़ी ने 7-4 से सेट जीतने के साथ मैच अपने नाम कर लिया।
         
एक अन्य सेमीफाइनल में इस्नर अमेरिकी झंडे को फाइनल तक पहुंचाने में कामयाब रहे। इस्नर की सातवीं सीड जुआन मार्टिन पर यह पहली जीत है। हालांकि मार्टिन के खिलाफ अमेरिकी खिलाड़ी को काफी संघर्ष करना पड़ा। 
         
पहला सेट 6-7 से गंवाने के बाद इस्नर ने मैच में वापसी करते हुए दूसरा सेट टाईब्रेक में जीता जबकि तीसरे सेट में पोत्रो की सर्विस ब्रेक करते हुए 3-0 की बढ़त हासिल की और फिर सेट और मैच दोनों जीत लिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल और इस्नर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत