अदालत के झटके के बाद बीसीसीआई कार्यसमिति की बैठक कल - अदालत के झटके के बाद बीसीसीआई कार्यसमिति की बैठक कल DA Image
6 दिसंबर, 2019|1:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अदालत के झटके के बाद बीसीसीआई कार्यसमिति की बैठक कल

अदालत के झटके के बाद बीसीसीआई कार्यसमिति की बैठक कल

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में जांच को अवैध बताने वाले बंबई हाईकोर्ट के फैसले से स्तब्ध बीसीसीआई कार्यसमिति की शुक्रवार को इस मसले पर यहां बैठक होगी जबकि एन श्रीनिवासन के अध्यक्ष पद पर लौटने की अटकलें जोरों पर है।
    
बैठक में हाईकोर्ट के फैसले के सभी कानूनी परिणामों पर बात की जायेगी और इसके आधार पर ही भावी रणनीति की दिशा तय की जाएगी।
    
चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा को स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोपों से बरी करने वाली बीसीसीआई की पैनल की जांच को अदालत ने अवैध और असंवैधानिक बताया था।
    
जांच पूरी होने तक पद से किनारा करने वाले श्रीनिवासन का शुक्रवार की बैठक में अध्यक्ष पद पर लौटना तय था लेकिन अदालत के फैसले ने हवा का रूख पलट दिया है। बिहार क्रिकेट संघ की जनहित याचिका पर दो सदस्यीय खंडपीठ ने बोर्ड की जांच को अवैध और असंवैधानिक करार दिया। बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार कार्यसमिति इस पर फैसला लेगी कि इसके खिलाफ हाईकोर्ट में सीधे अपील करनी है या पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार करना है। यह मामले की दोबारा जांच के लिए नई पैनल के गठन का भी फैसला कर सकती है।

इस बीच ऐसी अटकलें हैं कि श्रीनिवासन अध्यक्ष पद पर काबिज हो चुके हैं हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। बीसीसीआई अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। संपर्क करने पर कुछ ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।
   
श्रीनिवासन यदि कल कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करते हैं तो साबित हो जाएगी कि वह औपचारिक रूप से दो महीने बाद फिर अध्यक्ष पद पर लौट आये हैं। उनका तर्क यह है कि जांच में मयप्पन को क्लीन चिट मिलने के बाद वह पद पर लौट सकते हैं।
    
वहीं ऐसी खबरें भी हैं कि बोर्ड के कुछ अधिकारी श्रीनिवासन के बैठक में भाग लेने से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि बंबई हाईकोर्ट के फैसले के मद्देनजर यह बेहतर होगा कि फिलहाल श्रीनिवासन अध्यक्ष पद पर लौटने की अपनी योजना को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।
     
तमिलनाडु क्रिकेट संघ चूंकि बीसीसीआई कार्यसमिति का स्थायी सदस्य है तो श्रीनिवासन उसके अध्यक्ष होने के नाते भी बैठक में भाग ले सकते हैं। बीसीसीआई की ओर से अभी कोई औपचारिक बयान नहीं आया है कि बैठक की अध्यक्षता कौन करेगा। अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने भी दावा किया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।
    
डालमिया ने कहा कि मुझे बिल्कुल भी जानकारी नहीं है कि बोर्ड के भीतर क्या हो रहा है। मैं अखबारों में ही पढ़ रहा हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अदालत के झटके के बाद बीसीसीआई कार्यसमिति की बैठक कल