फोटो गैलरी

Hindi Newsधीमी आंच में टेस्टी बनेगा सूप  

धीमी आंच में टेस्टी बनेगा सूप  

सूप अगर स्वादिष्ट बनाना चाहती हैं तो हमेशा उसे धीमी आंच पर पकाएं न कि तेज आंच पर उबालें। धीमी आंच पर पकाने से ही सब्जियों का असल स्वाद सूप में आ पाएगा। अगर सूप में नमक, काली मिर्च और अन्य मसाले...

धीमी आंच में टेस्टी बनेगा सूप  
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 Apr 2016 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

  1. सूप अगर स्वादिष्ट बनाना चाहती हैं तो हमेशा उसे धीमी आंच पर पकाएं न कि तेज आंच पर उबालें। धीमी आंच पर पकाने से ही सब्जियों का असल स्वाद सूप में आ पाएगा।
  2. अगर सूप में नमक, काली मिर्च और अन्य मसाले सटीक मात्रा में नहीं होंगे तो उसका स्वाद अच्छा नहीं होगा। रेसिपी को अपनाएं, पर नमक-मसाले आदि अपने स्वाद के हिसाब से ही सूप में डालें।
  3. अगर सूप बनाने के लिए घर में वेजिटेबल या चिकन स्टॉक नहीं है तो उसकी जगह पानी का इस्तेमाल करें। स्वाद में खास अंतर नहीं आएगा। बस इस बात का ध्यान रखें कि नमक की मात्रा आपको पानी की मात्रा के मुताबिक संतुलित करनी होगी। साथ ही सूप का स्वाद बढ़ाने के लिए सबसे अंत में उसमें थोड़ा-सा चीज डाल दें।
  4. सूप बनाते समय सब्जियों को कभी भी जरूरत से ज्यादा पकाने की गलती न करें। जिस सब्जी को पकने में ज्यादा वक्त लगता है, उसे कड़ाही में पहले और जिसे कम वक्त लगता है, उसे बाद में डालें। इससे सूप का स्वाद बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें