फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमेश्वर और धौलछीना में चिपकाए माओवादी पोस्टर

सोमेश्वर और धौलछीना में चिपकाए माओवादी पोस्टर

सोमेश्वर और धौलछीना के कुछ स्कूलों में रविवार की रात माओवादियों ने फिर शराब विरोधी नारे लिख डाले। सोमवार को जब इसकी खबर स्थानीय लोगों को लगी तो आनन-फानन में पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई।...

सोमेश्वर और धौलछीना में चिपकाए माओवादी पोस्टर
Mon, 22 May 2017 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमेश्वर और धौलछीना के कुछ स्कूलों में रविवार की रात माओवादियों ने फिर शराब विरोधी नारे लिख डाले। सोमवार को जब इसकी खबर स्थानीय लोगों को लगी तो आनन-फानन में पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस टीम ने स्कूल की दीवारों पर लिखे नारों को मिटा दिया है। सोमवार की सुबह अल्मोड़ा-सोमेश्वर हाईवे से लगे कंट्रीवाइड सीनियर सेकेंड्री स्कूल और आनंद वैली पब्लिक स्कूल की दीवारों और धौलछीना राजकीय इंटर कालेज के गेट पर शराब माफियाओं के विरोध के नारे लिखे हुए थे। स्थानीय लोगों और स्कूल प्रबंधन ने इन नारों को देखा तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। स्कूल प्रबंधन की सूचना के बाद थानाध्यक्ष बिजेंद्र साह मौके पर पहुंचे और आपत्तिजनक नारों को दीवार से मिटाया गया। थानाध्यक्ष साह ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी बढ़े अधिकारियों को दे दी गई है। जबकि नारे लिखने वाले लोगों की खोजबीन की जा रही है। साह ने कहा है कि जो भी व्यक्ति इस तरह की घटनाओं में लिप्त होगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पहले भी फैला चुके हैं सनसनी

सोमेश्वर। शराब के विरोध में दीवारों पर नारे लिखकर और पर्चें बांटकर माओवादी पहले भी सनसनी फैला चुके हैं। माओवादियों ने सोमेश्वर के अलावा द्वाराहाट, पनुवानौला, मनीआगर, बसोली क्षेत्रों में शराब और शराब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ नारे लिखकर जनयुद्ध छेड़े जाने की अपील की थी। इसके बाद से पुलिस और खुफिया एजेंसियां लगातार माओवादियों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन आज तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है।

सीसीटीवी कैमरों के डर से बाजार में नहीं लगाए पोस्टर

भैंसियाछाना। रविवार की रात अज्ञात लोगों ने धौलछीना के राजकीय इंटर कालेज में माओवादी पोस्टर चिपकाए। लेकिन सीसीटीवी कैमरों के कारण यह लोग बाजार की तरफ नहीं आए। अगर पोस्टर चिपकाने वाले लोगों ने बाजार का रुख किया होता तो वह बाजार में लगे कैमरों की नजर में जरूर आ जाते। लेकिन अज्ञात लोगों ने सिर्फ अंधेरे वाले स्थानों पर ही पोस्टर चिपकाए।

प्रशासन और खुफिया एजेंसियों को चेतावनी

भैंसियाछाना। पिछले कुछ महीनों से माओवादी पोस्टर लगाकर सनसनी फैला रहे लोगों ने पुलिस प्रशासन को भी चेतावनी दी है। सोमवार को धौलछीना में लगे पोस्टरों में अज्ञात लोगों ने लिखा है कि वह कहीं बाहर से नहीं आए हैं। वह यहीं के हैं और उत्तराखंड में शराब बंदी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पोस्टरों में लाल रंग से भाकपा माओवादी भी लिखा गया है।

अल्मोड़ा जिले में कब- कब चिपकाए माओवादी

पोस्टर9 और 10 फरवरी 2017- सोमेश्वर खेल मैदान 14 और 15 फरवरी 2017- राजकीय इंटर कालेज सोमेश्वर 22 और 23 अप्रैल 2017- बग्वालीपोखर, बिंता24 और 25 अप्रैल 2017- भगतोला कस्बा, दाड़िमखोला 26 और 28 अप्रैल 2017- पेटशाल ग्रीन वैली स्कूल 22 मई 2017- इंटर कालेज धौलछीना और सोमेश्वर के पब्लिक स्कूल

स्कूल की दीवारों पर नारे लिखने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। चिह्नित स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जा रही है। जल्द ही इस तरह की घटनाओं में लिप्त लोगों को पकड़ लिया जाएगा।

बिजेंद्र साह, थानाध्यक्ष, सोमेश्वर

मैं अभी मीटिंग में हूं। अल्मोड़ा पहुंच कर मामले की जानकारी लेती हूं। प्रकरण को समझकर अगली कार्रवाई करूंगी।पी रेणुका देवी, एसएसपी अल्मोड़ा23 एएलएम6एसएसपी पी रेणुका देवीकोडराजस्व विभाग की टीम को भी रात में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। टीम लगातार गश्त कर रही है।

सविन बंसल, डीएम अल्मोड़ा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें