फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस लाईन में योग प्रशिक्षण और हाउस कीपिंग प्रशिक्षण शुरू

पुलिस लाईन में योग प्रशिक्षण और हाउस कीपिंग प्रशिक्षण शुरू

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के निर्देशन में आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के सहयोग से पुलिस लाईन में 6 दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। बीते सोमवार से शुरू हुए इस शिविर में पुरुष एवं...

पुलिस लाईन में योग प्रशिक्षण और हाउस कीपिंग प्रशिक्षण शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के निर्देशन में आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के सहयोग से पुलिस लाईन में 6 दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। बीते सोमवार से शुरू हुए इस शिविर में पुरुष एवं महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को मानसिक, शारीरिक तथा आध्यात्मिक लाभ के लिए योग, प्राणायाम, ध्यान आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रत्येक सुबह साढ़े पांच बजे से 8 बजे तक तथा शाम को 4 बजे से 6 बजे तक 35 प्रतिभागियों को योग प्रशिक्षक मीनू चंद्रा तथा सामाजिक कार्यकर्ता कमल कपूर प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

इतना ही नहीं एसएसपी के निर्देशन में ही पुलिस परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत पुलिस लाईन में महिलाओं तथा महिला पुलिस कर्मियों को हाउस कीपिंग का तीन दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान महिलाओं को आधुनिक तरीके से घर, रसोई, बाथरूम के रख रखाव, खाना परोसने की विधि, साफ-सफाई आदि कलाओं का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें