फोटो गैलरी

Hindi Newsअल्मोड़ा में हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला का सपना हो पाएगा पूरा

अल्मोड़ा में हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला का सपना हो पाएगा पूरा

अल्मोड़ा में प्रस्तावित हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला के निर्माण को लेकर एक बार फिर संशय की स्थिति पैदा हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की घोषणा के बाद पर्यटन विभाग ने इस धर्मशाला के निर्माण के लिए...

अल्मोड़ा में हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला का सपना हो पाएगा पूरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा में प्रस्तावित हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला के निर्माण को लेकर एक बार फिर संशय की स्थिति पैदा हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की घोषणा के बाद पर्यटन विभाग ने इस धर्मशाला के निर्माण के लिए लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था, जिसे अभी तक हरी झंडी नहीं मिल सकी है। अल्मोड़ा के मुख्य माल रोड पर पूर्व में हरि प्रसाद टम्टा की स्मृति में एक धर्मशाला का निर्माण किया गया था।

इसे बाद में काफी जर्जर होने के कारण उसे तोड़ दिया गया, लेकिन इसके बाद भी इस धर्मशाला का निर्माण नहीं हो पाया था। जनदबाव के बाद कुछ सालों पहले सीएम हरीश रावत ने अल्मोड़ा में फिर से हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला के निर्माण की घोषणा की। पूर्व सीएम की घोषणा के बाद पर्यटन विभाग ने शासन को धर्मशाला के निर्माण के लिए लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का प्रस्ताव भी भेजा, लेकिन पूर्ववर्ती सरकार के समय में इस योजना के लिए धन आवंटित नहीं हो पाया। इस धर्मशाला के निर्माण से इधर-उधर से आने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को रहने की बेहतर व्यवस्था मिल पाती। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर अब इस धर्मशाला के निर्माण को लेकर संशय की स्थिति पैदा हो गई है। नई सरकार ने अगर इस योजना के लिए धनराशि अवमुक्त नहीं की तो गरीब लोगों को रहने की सुविधा प्रदान करने का अल्मोड़ा का यह सपना अधूरा रह जाएगा।

अधिकारी बोले

पूर्व सीएम की घोषणा के बाद तत्काल लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। धनराशि अवमुक्त होते ही हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

कीर्ति चंद्र आर्या, पर्यटन अधिकारी, अल्मोड़ा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें