फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर सीपीयू सख्त

ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर सीपीयू सख्त

पर्यटक सीजन में यातायात नियम तोड़ने और मनमानी कर अव्यवस्था फैलाने वालों के खिलाफ सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) ने सख्ती शुरू कर दी है। रविवार को नियमों की अनदेखी पर एक दर्जन से अधिक वाहनों के चालान...

ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर सीपीयू सख्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 09 Apr 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यटक सीजन में यातायात नियम तोड़ने और मनमानी कर अव्यवस्था फैलाने वालों के खिलाफ सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) ने सख्ती शुरू कर दी है। रविवार को नियमों की अनदेखी पर एक दर्जन से अधिक वाहनों के चालान कर अर्थदंड वसूला गया, सख्त हिदायत भी दी गई। नगर में सीपीयू के कमान संभालने के बाद से हालांकि ट्रैफिक नियमों का काफी हद तक लोग पालन करने लगे हैं, लेकिन बाजार में अव्यवस्था दूर नहीं हो पाई है।

मनमानी और बेतरतीब वाहन खड़े किए जाने से अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं, कई लोग ट्रैफिक नियम तोड़ने से भी बाज नहीं आ रहे। नगर में पर्यटक सीजन शुरू होने के बाद सैलानियों की आमद बढ़ने लगी है। सीपीयू ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और मनमानी करने वालों से सख्ती से निपट रही है।

बिना हेलमेट दुपहिया दौड़ाने, तीन सवारी बिठाने, बिना लाइसेंस, कागजात और नाबालिगों के वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने ओवरलोडिंग सहित नियम तोड़ने वालों के चालान कर अर्थदंड वसूला जा रहा है। मुख्य बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों के भी चालान किए जा रहें हैं तथा नो पार्किंग में खड़े वाहनों में जैमर लगाया जा रहा है। रविवार को भी प्रभारी रमेश चंद्र भट्ट ने नेतृत्व में सीपीयू का चेकिंग अभियान जारी रहा। इस दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ते पकड़े गए 13 वाहनों के चालान काट 1700 का अर्थदंड टीम ने वसूला। टीम में कांस्टेबल आरसी भट्ट और धरमवीर भी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें