फोटो गैलरी

Hindi Newsशादी में मिठाई खाने के बाद 22 लोग बीमार

शादी में मिठाई खाने के बाद 22 लोग बीमार

द्वाराहाट में फूड प्वाइजनिंग से 100 लोगों के बीमार होने के बाद एक और बारात में मिठाई खाने के बाद 22 लोग बीमार हो गए। इसमें अधिकांश बच्चे हैं। सभी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया। इसमें...

शादी में मिठाई खाने के बाद 22 लोग बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

द्वाराहाट में फूड प्वाइजनिंग से 100 लोगों के बीमार होने के बाद एक और बारात में मिठाई खाने के बाद 22 लोग बीमार हो गए। इसमें अधिकांश बच्चे हैं। सभी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया। इसमें कुछ रोगियों को छुट्टी दे दी गई है। जानकारी मुताबिक गर्जियापैली के तोईया की बारात शुक्रवार को नार्गाजुन के चौंरा गांव में आई थी। बारात पहुंचने पर बारातियों को मिठाई, नमकीन के खाने के लिए दिया गया। इसके बाद अचानक उनकी तबियत खराब होने लगी। अधिकांश बाराती उल्टी करने लगे।

बारातियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वाराहाट में भर्ती कराया गया। जहां देर रात में प्राथमिक उपचार के बाद अधिकांश को छुट्टी दे दी गई। घायलों में अधिकांश बच्चे शामिल हैं।गांव में मचा हड़कंपअल्मोड़ा। क्षेत्र में फूड प्वाइजनिंग की दो घटनाओं से लोग बेहद दहशत में हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मिठाई एवं होटलों की नियमित जांच किए जाने की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में अधिकांश होटलों में मिठाई की गुणवत्ता ठीक नहीं रहती।

दो दिन पहले भी हुआ था मामला

अल्मोड़ा। दो दिन पहले भी डाना मिरई में आई बारात में मिठाई खाने से सौ लोग बीमार हो गए। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के टीम ने संबंधित गांव में डेरा डाला। जिस दुकान से मिठाई ली गई। वहां के सेंपल भी लिए गए थे।

चिकित्सक बोले

सभी बच्चे एवं लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। उपचार के बाद उनको घर भेज दिया गया है।

डा. विनय प्रताप सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वाराहाट

खाद्य अधिकारी बोले

गांव में जाकर मामले की जांच की गई। क्षेत्र में मिठाई के दुकानदारों के वहां भी जांच की गई। कई दुकानदारों को दुकान में गंदगी पाए जाने पर कड़ी फटकार लगाई।

अभय कुमार सिंह खाद्य सुरक्षा अधिकारी अल्मोड़ा

विधायक बोले

फूड प्वाइजनिंग की घटना गंभीर है। अधिकारियों से कहा गया है कि बाहर से आ रहा मावा व खाद्य पदार्थो की जांच करें।

महेश नेगी, विधायक द्वाराहाट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें