फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते में

यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते में

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित होगा। बोर्ड ने परिणाम को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 26-27 मई के बाद...

यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते में
Fri, 19 May 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित होगा। बोर्ड ने परिणाम को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 26-27 मई के बाद रिजल्ट की तारीख जारी होने की उम्मीद है।

शुक्रवार को बोर्ड सचिव की ओर से मीडिया को जारी पत्र में इस आशय के संकेत मिले हैं। 27 अप्रैल से शुरू उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम लगभग समाप्त हो चुका है। सिर्फ राजकीय इंटर कॉलेज, इलाहाबाद में 12वीं की तकरीबन 85 हजार कॉपियां बची हैं। शुक्रवार को 24249 कॉपियां जांची गई।

माना जा रहा है कि दो-तीन दिन में सभी कॉपियां जांच ली जाएंगी। विधानसभा चुनाव के कारण इस बार एक महीना देरी से परीक्षा शुरू हुई। इसी के चलते मूल्यांकन और परिणाम तैयार करने में देरी हो रही है। पिछले दो साल से मई के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी होता रह।

लाइव हिन्दुस्तान पर देंखे यूपी बोर्ड का रिजल्ट

इलाहाबाद। यूपी बोर्ड का रिजल्ट ‘हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड की 2017 की परीक्षा में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने यह कदम उठाया है ताकि छात्र-छात्राओं को समय से सटीक परिणाम मिल सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें