DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध बालू खनन में दरोगा समेत सात सस्पेंड

सैदाबाद में लीलापुर घाट पर हो रहे अवैध खनन को लेकर जहां चौकी इंचार्ज सैदाबाद समेत पांच पुलिसकर्मियों को एसएसपी शलभ माथुर ने सस्पेंड कर दिया वहीं घूरपुर थाना क्षेत्र के दो सिपाही भी नप गए। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शुकवार रात एसएसपी ने कार्रवाई की।

लीलापुर घाट पर गुरुवार रात बालू लदा एक ट्रैक्टर चढ़ रहा था कि अचानक वह पलट गया। जिससे ढोकरी हंडिया के मजदूर अंगद कुमार की ट्रैक्टर से दबकर मौत हो गई, जबकि उसका साथी बबलू भारतीय घायल हो गया। घटना के बाद पता चला कि अवैध रूप से बालू खनन कर अंधेरे में ट्रैक्टर से ले जाया जा रहा था। मामले की गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने बालू खनन रोकने में नाकाम सैदाबाद पुलिस चौकी प्रभारी बिजेन्द्र कुमार, चौकी के सिपाही अमरजीत यादव, भीष्म प्रताप सिंह, कृष्ण कुमार व विनोद कुमार को सस्पेंड कर दिया।

इसी तरह एक हफ्ते पूर्व एसडीएम बारा राजकुमार द्विवेदी ने बालू लदे दो ट्रैक्टरों पर कार्रवाई करते हुए घूरपुर थाने भिजवा था। थाने के मुंशी सौरभ राय ने ट्रैक्टर की निगरानी के लिए नहीं लगाया, जिससे दोनों ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर समेत फरार हो गए। इस मामले की शिकायत एसडीएम बारा ने उच्चधिकारियों से की। एसएसपी ने एसपी यमुनापार एके राय से मामले की जांच कराई तो मुंशी सौरभ राय व सिपाही सरफराज की भूमिका संदिग्ध पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने दोनों को सस्पेंड कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:seven suspended in illegal mining of sand