फोटो गैलरी

Hindi Newsमाघ मेले में रोडवेज चलाएगा 1500 अतिरिक्त बसें

माघ मेले में रोडवेज चलाएगा 1500 अतिरिक्त बसें

- प्रमुख स्नान पर्वों पर चलाई जाएंगी सभी जगह से अतिरिक्त बसेंमाघ मेला 2017 बस बसने को तैयार है। अगले साल की शुरूआत के साथ ही माघ मेले की बसावट हो जाएगी। माघ मेला क्षेत्र में प्रदेश के कोने-कोने से...

माघ मेले में रोडवेज चलाएगा 1500 अतिरिक्त बसें
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

- प्रमुख स्नान पर्वों पर चलाई जाएंगी सभी जगह से अतिरिक्त बसें

माघ मेला 2017 बस बसने को तैयार है। अगले साल की शुरूआत के साथ ही माघ मेले की बसावट हो जाएगी। माघ मेला क्षेत्र में प्रदेश के कोने-कोने से श्रद्धालु आएंगे। आने वाले लोगों को परेशानी न हो इसके लिए रोडवेज ने तैयारी शुरू कर दी है। पिछले सालों को देखते हुए लगभग 1500 अतिरिक्त बसें चलाने की योजना है।

माघ मेले में आजमगढ़, वाराणसी, जौनपुर, बादशाहपुर, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कौशाम्बी, बांदा, लखनऊ की ओर से ज्यादा श्रद्धालु आते हैं। इन सभी जगह के लिए अतिरिक्त बसों का ब्योरा डिपोवार तैयार किया गया है। इसे मुख्यालय भेजा जाएगा। रोडवेज अफसरों ने बताया कि पिछले साल 1500 अतिरिक्त बसें चलाई गई थीं। इस बार भी लगभग इतनी ही बसों में काम हो जाएगा। माघ मेले के पिछले तीन सालों को ब्योरा जुटाया गया है। भीड़ का दबाव इससे अधिक नहीं रहा है। ऐसे में इससे ज्यादा बसों की जरूरत नहीं होगी। पूरा ब्योरा मुख्यालय को भेजा गया है। जिससे अभी से शहरवार सभी को सूचित कर दिया जाए। स्नान पर्व के दो दिन पहले और दो दिन बाद तक बसों को रूट पर चलाया जाएगा। आरएम डॉ. हरीश चंद्र यादव ने बताया कि आवश्यता के अनुसार बसों को चलाया जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

अपनी बसों की मरम्मत शुरू

माघ मेला में अब एक महीने से कम वक्त बचा है। रोडवेज ने अपनी सभी बसों की मरम्मत का आदेश दे दिया है। सभी बसों की फिटनेस 31 दिसंबर तक सुनिश्चित हो जाए, जिससे 12 जनवरी से शुरू होने वाले माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान न होना पड़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें