फोटो गैलरी

Hindi Newsपीडब्ल्यूडी की सुस्ती से बजट लैप्स, लौटाने पड़े 24 करोड़

पीडब्ल्यूडी की सुस्ती से बजट लैप्स, लौटाने पड़े 24 करोड़

जिले की सड़कों की कायाकल्प के लिए शासन ने लोक निर्माण विभाग को धन तो दिया लेकिन विभाग तमाम काम समय से पूरे नहीं कर सका। कहीं विभागीय तालमेल के अभाव में तो कहीं दूसरे कारणों से 22 मार्च तक विभाग ने 24...

पीडब्ल्यूडी की सुस्ती से बजट लैप्स, लौटाने पड़े 24 करोड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की सड़कों की कायाकल्प के लिए शासन ने लोक निर्माण विभाग को धन तो दिया लेकिन विभाग तमाम काम समय से पूरे नहीं कर सका। कहीं विभागीय तालमेल के अभाव में तो कहीं दूसरे कारणों से 22 मार्च तक विभाग ने 24 करोड़ रुपये से अधिक का बजट सरेंडर किया।

विभाग ने 24 करोड़ रुपये से अधिक का बजट को शासन को 22 मार्च को वापस कर दिया है। इसके तमाम कारण बताए जा रहे हैं। अकेले 19 करोड़ 50 लाख का बजट केवल इसलिए वापस किया गया है। पूरा मुफ्ती से इलाहाबाद बार्डर तक सड़क निर्माण के लिए साढ़े छह करोड़ रुपये का बजट दिया गया था। इसी प्रकार भारतगंज प्रतापपुर मार्ग पर सड़क निर्माण के लिए 13 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत था। दोनों ही मामलों में पेड़ छंटाई न होने के कारण बजट वापस करना कारण बताया जा रहा है। इसके साथ ही किसी मामले में टेंडर से कीमत कम होना तो किसी में कीमत का ज्यादा होना भी बजट सरेंडर का कारण बताया जा रहा है।

वर्जन

दूसरे विभागों के काम समय से पूरा न होने के कारण सड़क नहीं बन पाई। जबकि कुछेक काम में आचार संहिता और कुछ काम कम लागत के कारण अधूरे रह गए। शासन को सभी का बजट वापस कर दिया गया।

एचएन पांडेय, मुख्य इंजीनियर, लोक निर्माण विभाग, इलाहाबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें