फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी बार कौंसिल: एपी की कुर्सी गई, फिलहाल दरवेश को चार्ज

यूपी बार कौंसिल: एपी की कुर्सी गई, फिलहाल दरवेश को चार्ज

यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष अनिल प्रताप सिंह खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद आगरा की दरवेश सिंह को कार्यवाहक...

यूपी बार कौंसिल: एपी की कुर्सी गई, फिलहाल दरवेश को चार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Nov 2016 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष अनिल प्रताप सिंह खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद आगरा की दरवेश सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष चुना गया है। यूपी बार कौंसिल के इतिहास में अध्यक्ष पद (कार्यवाहक) पर पहुंचने वाली पहली महिला होंगी।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर शनिवार दोपहर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई। कौंसिल के सचिव डॉ. रामजीत सिंह यादव के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में 25 में से 22 सदस्यों ने भाग लिया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 15 और विपक्ष में छह वोट पड़े जबकि एक वोट अवैध हो गया। अविश्वास प्रस्ताव की रिपोर्ट दो दिसंबर को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। आईकार्ड व सर्टिफिकेट बनाने के मुद्दे को लेकर अनिल प्रताप सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। सूत्रों के मुताबिक कौंसिल की एक्जीक्यूटिव ने आईकार्ड व सर्टिफिकेट बनाने के लिए फोटोकॉपी मशीन खरीदने का निर्णय लिया था लेकिन अनिल प्रताप सिंह ने इस फैसले के विपरीत किसी फर्म को आईकार्ड व सर्टिफिकेट बनाने का काम सौंप दिया। इसी मुद्दे पर विवाद बढ़ा और अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें