फोटो गैलरी

Hindi Newsइलाहाबाद में डेंगू से दो और की मौत, 20 नए मरीज मिले

इलाहाबाद में डेंगू से दो और की मौत, 20 नए मरीज मिले

जिले में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। डेंगू से दो और लोगों की मौत हो गई। मेजा रोड की रहने वाली आठ साल की बच्ची संध्या की डेंगू के कारण हालत बिगड़ने पर एसजीपीजीआई रेफर किया गया था जहां...

इलाहाबाद में डेंगू से दो और की मौत, 20 नए मरीज मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Sep 2016 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। डेंगू से दो और लोगों की मौत हो गई। मेजा रोड की रहने वाली आठ साल की बच्ची संध्या की डेंगू के कारण हालत बिगड़ने पर एसजीपीजीआई रेफर किया गया था जहां बीती रात उसकी मौत हो गई। कुंडा प्रतापगढ़ के मोहित (16) की मम्फोर्डगंज के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को 59 संदिग्ध मरीजों की जांच मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से कराई तो उनमें से एक तिहाई यानि 20 में बीमारी की पुष्टि हुई। इनमें से चार मरीज दूसरे जिले के हैं। जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय मेजा खास के छात्र देवेन्द्र पांडेय (16) को डेंगू हो गया है। इस प्रकार पिछले 25 दिन में इलाहाबाद में मरीजों की संख्या 226 हो गई है।

निजी अस्पतालों में तकरीबन दो दर्जन लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं जबकि कई मरीजों को एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा जा चुका है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग एक भी मौत स्वीकार करने को तैयार नहीं है। शहर के सभी प्रमुख निजी अस्पताल में डेंगू के दो-चार केस भर्ती हैं। लिजाहा ऐसे हालात में स्वयं की सतर्कता और बचाव आवश्यक हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें