DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन और लोगों को लील गया डेंगू, मिले 25 नए मरीज

इलाहाबाद में डेंगू काफी भयावह रूप से ले चुका है। महामारी बन रही इस बीमारी से तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। जांच में 25 लोग और डेंगू पाजिटिव पाए गए।

मीरापुर मोहल्ले की 19 साल की नंदिनी सिंह पिछले छह दिन से बीमार थी। परिवार के लोगों ने पहले मोहल्ले के पास ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हो गई। लेकिन नंदिनी की हालत में सुधार नहीं हुआ। नंदिनी की बुआ फूलकली ने बताया कि बुधवार को इस बच्ची को जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बीती रात उसकी मौत हो गई।

मंझनपुर के 39 साल के नवीनचंद को भी तीन दिन पहले शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका प्लेटलेट्स आठ हजार के नीचे पहुंच गया था। इस मरीज ने भी सुबह दम तोड़ दिया।

एसआरएन अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती एक युवक की भी बीती रात मौत हो गई। परिवार के लोग उसे लेकर घर चले गए। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि रात में उसका नाम तो नहीं पता चल पाया लेकिन वह मेजा तहसील के किसी गांव का रहने वाला था। तीन पहले डेंगू वार्ड में भर्ती हुआ था।

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की पैथालॉजी में शुक्रवार को 64 संदिग्ध मरीजों के खून की जांच की गई। सीएमओ डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि 64 में से 25 लोग डेंगू पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 17 इलाहाबाद के तथा 08 दूसरे जिलों के रहने वाले हैं।

डेंगू से पीड़ित मिले जिले के नए मरीज

1- मोहम्मद अहद गंजिया नैनी 2- सुभम पटेल अल्लापुर 3- मनीषा पांडेय बरांव करछना 4- आशिफ छोटा बघाड़ा 5- संजय पुंडीर ओल्ड मम्फोर्डगंज 6- अनीता देवी सोरांव 7- संजय सिंह नार्थ मलाका 8- शशांक मिश्र सुलेमसराय 9- रीता कुशवाहा म्योर रोड 10- राहुल कमला नेहरू रोड 11- बुध सागर मेडिकल कॉलेज कैंपस 12- कल्याणी देवी झूंसी 13- प्रिंस फाफामऊ 14- संदीप फूलपुर 15- ललित यादव फूलपुर 16- सुधाकर गोविंदपुर 17- राजू स्टैनली रोड

ब्लड बैंकों से दिए गए प्लेटलेट

बेली अस्पताल- 54 यूनिट, एसआरएन ब्लड बैंक 13 यूनिट, एएमए ब्लड बैंक- 86 यूनिट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three died of dengue in Allahabad