फोटो गैलरी

Hindi Newsहादसे में बाइक सवार की मौत के बाद बवाल, तोड़फोड़ व लाठीचार्ज

हादसे में बाइक सवार की मौत के बाद बवाल, तोड़फोड़ व लाठीचार्ज

इलाहाबाद के धूमनगंज थानांतर्गत टीपीनगर स्थित धर्मवीर मूर्ति चौराहे पर रविवार शाम एक हादसे में बाइकसवार की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। आक्रोशित लोगों ने वाहनों पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। कानपुर...

हादसे में बाइक सवार की मौत के बाद बवाल, तोड़फोड़ व लाठीचार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद के धूमनगंज थानांतर्गत टीपीनगर स्थित धर्मवीर मूर्ति चौराहे पर रविवार शाम एक हादसे में बाइकसवार की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। आक्रोशित लोगों ने वाहनों पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। कानपुर रोड पर चक्काजाम कर दिया।

कौशाम्बी के सल्लाहपुर का महेश प्रसाद अप्पे चालक था। वह मुल्ला नाम के शख्स की गाड़ी चलाता था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महेश रविवार शाम को बाइक से घर लौट रहा था कि धर्मवीर मूर्ति चौराहे पर कानपुर की तरफ से आ रहा एक वाहन टक्कर मारते हुए उस पर चढ़ गया। पास ही वाहन चेकिंग कर रहे दरोगा तेज बहादुर सिंह व अन्य सिपाही उसे नजदीक के एक निजी अस्पताल ले गए। उधर घटनास्थल पर आक्रोशित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। तीन वाहनों के शीशे टूट गए। बवाल बढ़ने की सूचना पर धूमनगंज, सिविल लाइंस, कैंट थाने की फोर्स पहुंची। पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो लोग और उग्र हो गए और जाम लगाना शुरू कर दिया। तब तक शहर की पूरी पुलिस, एसपी सिटी, सभी सीओ भी घटनास्थल पर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों ने जाम नहीं हटाया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें भगा दिया।

20 रुपये के लिए जान लेने का आरोप

पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे महेश के घरवालों ने आरोप लगाया कि घटनास्थल पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। 20 रुपये के लिए पुलिसवालों ने महेश को खीच लिया और वह सड़क पर गिर गया। तभी एक बस ने उसे कुचल दिया। इंस्पेक्टर धूमनगंज बचन सिंह सिरोही का कहना है कि चेकिंग जैसी कोई बात नहीं थी। किस वाहन से हादसा हुआ है, वाहन के बारे में भी अभी जानकारी नहीं मिल सकी है।

वर्जन

मृतक के घरवालों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि चेकिंग में लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। पूछताछ में पता चला कि वहां पुलिस घटना के बाद पहुंची थी। क्या सच है, इस बारे में जांच कराई जाएगी।

-विपिन टाडा, एसपी सिटी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें