फोटो गैलरी

Hindi Newsइविवि: छह दिन में प्रवेश को नौ हजार आवेदन

इविवि: छह दिन में प्रवेश को नौ हजार आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक महाविद्यालयों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छह दिन में नौ हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। स्नातक (यूजी), परास्नातक (पीजी) समेत अन्य...

इविवि: छह दिन में प्रवेश को नौ हजार आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक महाविद्यालयों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छह दिन में नौ हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। स्नातक (यूजी), परास्नातक (पीजी) समेत अन्य पाठ्यक्रमों की तकरीबन 22 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन वेबसाइट www.aupravesh2017.cbtexam.in, www.allduniv.ac.in पर 21 अप्रैल से शुरू हुए थे।

विश्वविद्यालय से मिला सूचना के मुताबिक 26 अप्रैल की सुबह 10 बजे तक कुल 14821 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था। इनमें से 9390 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन फार्म भरकर जमा कर दिया। सर्वाधिक 6942 छात्र-छात्राओं ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए फार्म जमा किया है। परास्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों के 1214, संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा के लिए 121 आवेदन जमा हुए हैं।

पांच वर्षीय बीए-एलएलबी के लिए 446, तीन वर्षीय एलएलबी के लिए 597 जबकि इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के विभिन्न कोर्स के लिए 70 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। छात्र-छात्राएं 13 मई तक फार्म जमा कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें