फोटो गैलरी

Hindi Newsकहीं भी छिपा ले पाक, नहीं बच पाएंगे आतंकी: कृष्णपाल गुर्जर

कहीं भी छिपा ले पाक, नहीं बच पाएंगे आतंकी: कृष्णपाल गुर्जर

केन्द्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पाक आतंकवादियों को किसी भी बिल में छिपा दे, भारतीय सेना उनको खोज निकालेगी। सेना अपना काम कर रही है। सोमवार को संगम...

कहीं भी छिपा ले पाक, नहीं बच पाएंगे आतंकी: कृष्णपाल गुर्जर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Sep 2016 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पाक आतंकवादियों को किसी भी बिल में छिपा दे, भारतीय सेना उनको खोज निकालेगी। सेना अपना काम कर रही है।

सोमवार को संगम तट पर आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर एवं नि:शुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह में भाग लेने आए केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री ने सरिकट हाउस में मीडिया से कहा कि आतंकवादियों ने छिप कर सेना के ठिकानों पर हमला किया। 17 जवान शहीद हो गए। इसका जवाब दिया जाएगा। भाजपा के प्रदेश् अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा कि हमला करने वाले आतंकवादी बच नहीं पाएंगे। सेना उनको ढूंढकर मारेगी। इसके बाद दोनो नेता संगम तट पर आयोजित कार्येक्रम में पहुंचे। दिव्यांगों के उपकरण वितरण समारोह की शुरुआत दिव्यांग छात्राओं ने सरस्वती वंदना से की।

इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहाकि अब दिव्यांगों को यूनिवर्सल प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। इस कार्ड से दिव्यांगों को हर प्रदेश में सुविधा मिलेगी। दिव्यांगों का आरक्षण तीन फीसदी से बढ़ाकर पांच फीसदी किया जाएगा। इसके लिए सरकार संसद में बिल पेश करेगी। दो साल में देश में साढ़े चार हजार शिविर लगाकर दिव्यांगों को कृत्रिम व सहायक उपकरण वितरित किए जा चुके हैं। दिव्यांगों की नौकरी का बैकलॉग अब नहीं है। दो साल में 15 हजार दिव्यांगों को केन्द्र सरकार ने नौकर दी। इनके लिए बहुत कुछ किया जा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं गरीब व दिव्यांगों हर जरूरी सुविधाएं मिलें। गरीबों के दर्द को अपना बना लेना ही सच्ची सेवा है। सपा सांसद रेवतीरमण सिंह ने कहा कि राज्य सरकार दिव्यांगों के लिए कई योजनाएं चला रही है। सीएम अखिलेश ने तो पैरा ओलंपिक में पद हासिल करने वाले दिव्यांगों को ईनाम देने की घोषणा कर दी है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के संयुक्त सचिव अवनीश अवस्थी ने मंत्रालय की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान मंच पर इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्त, प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त मंत्री लल्लनराय, इंदुप्रकाश मिश्र, विधायक अजय कुमार, मंडलायुक्त राजन शुक्ल, डीएम संजय कुमार, भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम के महाप्रबंधक ले. कर्नल पवन कुमार दूबे व जिला विकलांग जन कल्याण अधिकारी विनीता यादव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन रंजना त्रिपाठी ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें