फोटो गैलरी

Hindi Newsधुंध का असर:दूसरी तक की कक्षाएं दो दिन के लिए बंद

धुंध का असर:दूसरी तक की कक्षाएं दो दिन के लिए बंद

धुंध के चलते जहां एक ओर शहर वासी परेशान हैं वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों को भी धुंध के चलते भारी प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूलों की दूसरी तक...

धुंध का असर:दूसरी तक की कक्षाएं दो दिन के लिए बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Nov 2016 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

धुंध के चलते जहां एक ओर शहर वासी परेशान हैं वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों को भी धुंध के चलते भारी प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूलों की दूसरी तक की कक्षाओं का दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। सभी स्कूलों में दूसरी तक की कक्षाएं अब बुधवार को लगेंगी।धुंध के चलते दिल्ली और आसपास के जिलों में स्कूलों की छुट्टी होने के बाद जिले में भी स्कूलों में छुट्टी की मांग अभिभावक कर रहे थे। उनका कहना था कि छोटे बच्चों को धुंध व प्रदूषण के कारण अधिक परेशानी हो रही है। उनके बीमारी की चपेट में आने की आशंका अधिक है। ऐसे में उनकी समस्या और बच्चों की परेशानी को समझते हुए जिला प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों की दूसरी तक की कक्षाएं दो दिन के लिए बंद रहेंगी। बच्चों को स्कूल नहीं जाना होगा। दूसरी तक की कक्षाएं अब बुधवार को खुलेंगी।

बीएसए धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि स्कूलों में दूसरी तक की कक्षाओं का दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है ताकि बच्चों को प्रदूषण का सामना न करना पड़े।

वहीं डीएम राजमणि यादव ने कहा कि बीएसए बच्चों को धुंध और प्रदूषण के चलते परेशानी की आशंका है। इसे देखते हुए दो दिन की अवकाश का आदेश दिया गया है। सभी स्कूलों में दूसरी तक की कक्षाएं दो दिन बंद रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें