फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडवेज कर्मचारी ने दी विस पर आत्मदाह की धमकी

रोडवेज कर्मचारी ने दी विस पर आत्मदाह की धमकी

रोडवेज के खजाने में कार्यरत एक चालक ने विभाग के अधिकारियों पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए 26 जनवरी को विधानसभा के समक्ष आत्मदाह की धमकी दी है। चेतावनी से जुड़ा पत्र कर्मचारी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को...

रोडवेज कर्मचारी ने दी विस पर आत्मदाह की धमकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Dec 2016 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज के खजाने में कार्यरत एक चालक ने विभाग के अधिकारियों पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए 26 जनवरी को विधानसभा के समक्ष आत्मदाह की धमकी दी है। चेतावनी से जुड़ा पत्र कर्मचारी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजते हुए मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है।

कर्मचारी अनिल कुमार का कहना है कि वह रोडवेज में काम करते हुए ही मेडिकली अनफिट हुआ। यहां उसके साथ इसी तरह का एक अन्य कर्मी भी है। रोडवेज की सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने उसे नौकरी से निकाल दिया और कहा कि यहां उसके लिए कोई काम नहीं है। दूसरी और इसी स्थिति में अन्य कर्मी को काम पर बनाए रखा है। आरोप है कि यह अधिकारी का दोहरा रवैया है और वह जानबूझकर उन्हें परेशान कर रही हैं। उसने आत्मदाह की धमकी देते हुए अनहोनी होने पर इसका जिम्मेदार भी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के होने की बात कही।

इस मामले में रोडवेज आरएम आरिफ सकलैन का कहना है कि यह कर्मचारी शिकायत करने का आदी है। इसी तरह शिकायत कर अधिकारियों पर दबाव बनाकर घर बैठकर तनख्वाह लेना चाहता है। इसने तत्कालीन सेवा प्रबंधक आरपी गिरि पर हरिजन एक्ट के तहत शिकायत की और फिर वापस भी ली। इसी तरह एआरएम फाइनेंस एसएस सिसौदिया, रीजनल अकाउंटेंट संजय सक्सेना, डिस्पेच की कर्मी सावित्री और जनकप्यारी के खिलाफ भी शिकायत की। इसके साथ ही उनके खिलाफ भी शिकायत कर चुका है। कर्मी पर कई बैंकों का खासा लोन बकाया है। इसकी शिकायत बैंकों ने की है। इस तरह यह कर्मी लंबे समय से विवादित रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें