फोटो गैलरी

Hindi Newsसिपाही ने कराया तबादला,डीजीपी तक पहुंचा मामला।

सिपाही ने कराया तबादला,डीजीपी तक पहुंचा मामला।

इंस्पेक्टर की करतूत के बाद महिला सिपाही ने अपना तबादला करा लिया है। मगर इस पूरे प्रकरण के बाद से पुलिस महकमे के लोग अंदर खाने इंस्पेक्टर की खूब निंदा कर रहे है। इधर एक संस्था ने इस पूरे मामले की...

सिपाही ने कराया तबादला,डीजीपी तक पहुंचा मामला।
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Nov 2016 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

इंस्पेक्टर की करतूत के बाद महिला सिपाही ने अपना तबादला करा लिया है। मगर इस पूरे प्रकरण के बाद से पुलिस महकमे के लोग अंदर खाने इंस्पेक्टर की खूब निंदा कर रहे है। इधर एक संस्था ने इस पूरे मामले की शिकायत डीजीपी,आईजी और डीआईजी से की है। साथ ही मांग की है कि इस मामले की जांच कमेटी से करायी जाए। यह बता दें कि जिले की एक कोतवाली में तैनात महिला सिपाही के साथ इंस्पेक्टर ने बदनीयत दिखायी। महिला को उसने अपने आवास पर बुला लिया। मगर महिला किसी तरह से खुद को बचाया। 'हिन्दुस्तान' ने जब इस प्रकरण को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो पूरे पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। पुलिसकर्मी हैरत में है कि इतना उम्रदराज इंस्पेक्टर ऐसा कर सकता है। ऐसे में अंदरखाने हर कोई महिला पुलिसकर्मी के साथ खड़ा हुआ नजर आ रहा है।

पुलिसकर्मियों की माने तो पहले भी इस इंस्पेक्टर की इस तरह की शिकायत आ चुकी है। मगर पुलिसकर्मी हिम्मत नहीं जुटा सकी। इससे इंस्पेक्टर के हौसले बुंलद होते गये,लेकिन इस महिला सिपाही ने अपनी हिम्मत दिखाते हुए इंस्पेक्टर को सजा दिलाने की ठान ली है। मगर महिलाकर्मी डरी हुयी है। उसने अपना तबादला दूसरे थाने में करा लिया है। इधर यूर्निवर्सल हयूमन राइट्स काउंसिल के नेशनल सके्रटरी प्रवीन वार्ष्णेय ने इसकी शिकायत डीजीपी,आईजी और डीआईजी से की है। उन्होंने कहा है कि वह एसपी से मिलेंगे। इसकी जांच कमेटी के जरिए होनी चाहिए। महिला उत्पीड़न के मामलों की अलग से कमेटी बनी हुयी है। एसपी दिलीप कुमार ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है। सीओ सासनी इसकी जांच कर रही है। जांच में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उसके बाद ही कुछ कहां जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें