फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजीपुर में परिवार को बंधक बनाकर डकैती

पंजीपुर में परिवार को बंधक बनाकर डकैती

थाना क्वार्सी क्षेत्र के गांव पंजीपुर में शुक्रवार देर रात दर्जनभर सशस्त्र बदमाशों ने एक घर को निशाना बनाया। घर में घुसकर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती डाली। लूटपाट का विरोध करने पर परिजनों के...

पंजीपुर में परिवार को बंधक बनाकर डकैती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Nov 2016 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्वार्सी क्षेत्र के गांव पंजीपुर में शुक्रवार देर रात दर्जनभर सशस्त्र बदमाशों ने एक घर को निशाना बनाया। घर में घुसकर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती डाली। लूटपाट का विरोध करने पर परिजनों के सिर पर तमंचों की बट से प्रहार कर घायल कर दिया। नगदी व आभूषण समेटकर बदमाश फरार हो गए।

गांव पंजीपुर निवासी प्रवेश कुमार पुत्र स्व. लेखराज सिंह ने अपने घर के बाहर कुछ दुकानें बनवा रखी हैं। इनमें एक दुकान सर्राफ की है। जबकि प्रवेश खुद पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के पास दुकान करता है। शुक्रवार रात वह एक कमरे में सो रहे थे। दूसरे कमरे में पत्नी, उनकी मां व भाई सो रहे थे। तभी देर रात करीब दो बजे दर्जनभर हथियारबंद बदमाश किसी तरह मकान पर चढ़ गए और छत पर लगे जाल से अंदर घुस गए। पहले बदमाशों ने बाहर वाले कमरे में सो रहे प्रवेश को बंधक बना लिया। उसके बाद दूसरे कमरे में दरवाजा खटखटाया और उनकी मां रामदेवी, पत्नी प्रेमा और भाई लक्ष्मण को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने उनसे सर्राफ वाली दुकान की चाभी मांगी। प्रवेश ने बताया कि वह दुकान किराएदार की है। चाभी उसी के पास है। यकीन नहीं होने पर बदमशों ने प्रवेश के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान बदमाशों ने सभी के हाथ-पैर बांध दिए, जबकि पत्नी प्रेमा को यूं ही छोड़ दिया। इसके बाद चार बदमाश वहां खड़े हो गए। अन्य बदमाशों ने घर में रखे सामान को खंगालना शुरू कर दिया। करीब आधा घंटे तक बदमाशों ने घर में उत्पात मचाया। बदमाश घर से करीब 35 हजार की नगदी और करीब एक लाख रुपये से अधिक के जेवरात निकाल लिए। इसके बाद बदमाश सभी को एक कमरे में बंद कर सामान लेकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद प्रेमा ने परिजनों के हाथ-पैर खोल दिए और शोर मचा दिया। शोर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना मिलते ही क्वार्सी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

कैंसर से पीड़ित है प्रेमा

प्रवेश की पत्नी प्रेमा कैंसर से पीड़ित है। बदमाशों ने जब मारपीट कर पूछा कि माल और कहां रखा है तो परिजन गिड़गिड़ाने लगे। प्रवेश ने कहा कि उसकी पत्नी कैंसर से पीड़ित है, उसके इलाज में बहुत खर्चा हो रहा है। हमारे पर जो कुछ था, वो तुमने लूट लिया। इस पर भी बदमाशों को यकीन नहीं हुआ और पूरे घर की तलाशी लेने के बाद भाग गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें