फोटो गैलरी

Hindi Newsदलालमुक्त हों आरटीओ के कामकाज

दलालमुक्त हों आरटीओ के कामकाज

आरटीओ विभाग में किसी प्रकार की गड़बड़ी या लोगों के काम को लेकर पैसों का कोई खेल न हो। इस पर नजर रखने के लिए बुधवार को आगरा से डिवीजनल इंस्पेक्टर पंकज सक्सेना ने आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया।...

दलालमुक्त हों आरटीओ के कामकाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 May 2017 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आरटीओ विभाग में किसी प्रकार की गड़बड़ी या लोगों के काम को लेकर पैसों का कोई खेल न हो। इस पर नजर रखने के लिए बुधवार को आगरा से डिवीजनल इंस्पेक्टर पंकज सक्सेना ने आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने अपने काम के लिए आए लोगों से बातचीत की और अधिकारियों से व्यवस्था की जानकारी ली।

आगरा से डिवीजनल इंस्पेक्टर दोपहर करीब दो बजे आ धमके। उन्होंने बिना किसी अधिकारी को इसकी जानकारी दिए खुद ही लोगों के बीच पहुंचे और उनसे पूछताछ शुरू कर दी। काउंटरों पर लाइन में लगे लोगों से भी उन्होंने बात की और उनकी परेशानियों को पूछा। वहां से वे आरआई के पास पहुंचे। उनसे विभाग की कार्यप्रणाली और लोगों के लिए व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। यहां से आरटीओ डॉ. विक्रम सिंह के पास पहुंचे। उनसे विभाग की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य आरटीओ के काम को दलालों से मुक्त रखना है। अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई जाएगी, तो उस अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आरटीओ डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि हालांकि उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और लोगों से भी बात की। लेकिन अभी तक इसकी कोई रिपोर्ट नहीं दी है। जब वे इसकी रिपोर्ट देंगे, तो जो भी कमी होगी, उसको दूर किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें