फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्नदाता की बढ़ेंगी चिंता, बारिश में होली होगी

अन्नदाता की बढ़ेंगी चिंता, बारिश में होली होगी

बेमौसम गुरुवार की रात से शुरु हुई बारिश ने अन्नदाता की मुश्किलें बढ़ा दी है, खास बात यह है कि अन्नदाता की चिंता और बढ़ेगी, क्योंकि इस बार होली जल में होगी। 12 मार्च की शाम होलिका दहन तक बारिश का योग बन...

अन्नदाता की बढ़ेंगी चिंता, बारिश में होली होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बेमौसम गुरुवार की रात से शुरु हुई बारिश ने अन्नदाता की मुश्किलें बढ़ा दी है, खास बात यह है कि अन्नदाता की चिंता और बढ़ेगी, क्योंकि इस बार होली जल में होगी। 12 मार्च की शाम होलिका दहन तक बारिश का योग बन रहा है। धुलेंड़ी को मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

सहस्त्रार्जुन मंदिर के सेवक व ज्योतिषाचार्य विनोद शास्त्री ने बताया कि जल का कारक ग्रह शुक्र अपने उच्च घर पर व जल की राशि मीन होने के कारण बहुत बारिश होने की संभावना है। वहीं गुरु मंगल का योग बिजली कड़कने के साथ बारिश की शंका जता रहा है। साथ ही गुरू शुक्र का सम सप्तम योग भी बारिश की संभावना को बढ़ा रहा है। यदि होली पर बारिश की बात करें तो जल का कारक चंद्रमा पूर्वी फाल्गुनी नक्षत्र में 12 तारीख को पांच बजकर 40 मिनट तक रहेगा। पूर्वी फाल्गुनी नक्षत्र का स्वामी शुक्र है। इस कारण होली की शाम तक बारिश का योग बन रहा है।

0-कृषक वर्ग को होगी काफी हानि

गोचर में वर्षा के इतने योग होने के कारण बिना मौसम की वर्षा आमजन को झेलनी पड़ेगी। वहीं कृषक वर्ग को काफी धन हानि होने की संभावना है। प्रदेश के दक्षिणी भाग को छोड़कर पूर्वी उत्तर और पश्चिमी क्षेत्रो में बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें