DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भुजपुरा में मां-बेटी पर तेजाब से हमला, झुलसीं

कोतवाली सदर क्षेत्र के भुजपुरा में मां-बेटी पर मोहल्ले के ही दो लोगों ने तेजाब डाल दिया, जिससे दोनों मां-बेटी झुलस गईं। महिला अपनी बेटी को दवा दिलाकर घर लौट रही थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। साथ ही मां-बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एसएसपी ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता से मामले की जानकारी ली।

असमा पत्नी आस मोहम्मद निवासी हस्तपुर इगलास मंगलवार को यहां अपने मायके विहारी कालोनी भुजपुरा में आई थी। शुक्रवार को उसकी डेढ़ माह की बेटी अलशिफा की तबियत खराब हो गई। वह रात करीब साढ़े नौ बजे बेटी को दवा दिलाने जा रही थी। रास्ते में मोहल्ले के ही मुनव्वर की दुकान से कुछ सामान खरीदा। इस दौरान किसी बात पर मुनव्वर ने उसे भला-बुरा बोल दिया, जिससे उसका विवाद हो गया। आरोप है कि रात करीब दस बजे जैसे ही दवा दिलाकर घर जा रही थी तभी मुनव्वर और उसके दामाद वसीम ने उसके ऊपर तेजाब डाल दिया, जिससे असमा व उसकी बेटी अलशिफा झुलस गई। सूचना मिलने पर असमा के परिजन भी पहंुच गए। दोनों पक्षों के बीच हंगामा होने लगा। इधर, सूचना मिलते ही सीओ प्रथम राजकुमार, कोतवाली इंस्पेक्टर जावेद खां मौके पर पहंुच गए। पुलिस ने मां-बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मुनव्वर और वसीम को हिरासत मेंे ले लिया। तेजाबी हमले की सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय व एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहंुचे। उन्होंने पीड़ितों से मामले की जानकारी ली। एसएसपी ने पीड़ित महिला को पकड़े गए आरोपियों के फोटो दिखाते हुए पूछा कि क्या ये ही आरोपी हैं। इस पर महिला ने उन्हें पहचानते हुए हां में जवाब दिया।

एसएसपी ने डॉक्टर से की पूछताछ

एसएसपी ने महिला का उपचार कर रहे डॉक्टर से पूछा की कि महिला के ऊपर डाला गया क्या पदार्थ था। इस पर डॉक्टर ने बताया कि ज्वलनशील पदार्थ ही है, जिससे हमला बोला गया है। फिलहाल दोनों मां-बेटी का उपचार चल रहा है।

दोनों पक्षों में पहले से चल रही है रंजिश

पीड़ित महिला का भाई सलमान एक साल से जेल में है। उसके खिलाफ लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने व दुष्कर्म किए जाने का मुकदमा दर्ज है। माना जा रहा है कि मुकदमे में समझौते को लेकर दबाव बनाने के प्रयास के चलते रंजिश में यह घटना हुई है।

एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के ऊपर डाला गया पदार्थ ज्वलनशील बताया गया है। दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। मां-बेटी का उपचार चल रहा है। अभी फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर दो पाए जाने पर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:An acid attack on mother and daughter in Bhujpura