फोटो गैलरी

Hindi Newsआगरा में बोर्ड परीक्षाओं में सामूहिक नकल पर दो केंद्र डिबार

आगरा में बोर्ड परीक्षाओं में सामूहिक नकल पर दो केंद्र डिबार

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल का बोलबाला है। जहां हाथ डालो वहीं गड़बड़ी निकल रही है। फर्जी कक्ष निरीक्षक हैं। एक जैसे जवाब लिखी कापियां मिल रही हैं। लिहाजा नकलची कम पकड़े जा रहे हैं। अधिकतर...

आगरा में बोर्ड परीक्षाओं में सामूहिक नकल पर दो केंद्र डिबार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल का बोलबाला है। जहां हाथ डालो वहीं गड़बड़ी निकल रही है। फर्जी कक्ष निरीक्षक हैं। एक जैसे जवाब लिखी कापियां मिल रही हैं। लिहाजा नकलची कम पकड़े जा रहे हैं। अधिकतर केंद्रों पर सामूहिक नकल कराई जा रही है। शनिवार को शाम तीन से छह बजे की पाली में बीएसए के उड़न दस्ते ने तीन केंद्रों में छापे मारे। इस पाली में इंटरमीडिएट केमिस्ट्री की परीक्षा चल रही थी। ठाकुर तेज सिंह इंटर कॉलेज में कार्बन कॉपी लगाकर छात्रों को बांटी गई थी। इससे छात्र नकल टीप रहे थे। सभी की कापियों में एक जैसे उत्तर मिले। केंद्र को डिबार कर दिया गया है। वहीं व्यास इंटर कालेज में भी बड़ी गड़बड़ी पकड़ी। यहां 15 कापियां कम थीं। छात्र बढ़ गए या कापियां कम भेजी गईं। जांच कराई जाएगी। इस केंद्र पर एक फर्जी कक्ष निरीक्षक भी पकड़ा गया है। आरएल उमा विद्यालय में सभी छात्रों की कॉपी एक जैसी थी। इस केंद्र को भी डिबार करने और स्क्रीनिंग की संस्तुति की गई है। इसी तरह जीआईसी के प्रधानाचार्य अरुण कुमार के दस्ते ने रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज में एक छात्र को नकल सामग्री के साथ पकड़ा है। उसकी कापी सील की गई है।

दो कॉलेजों के व्यवस्थापक बदले

कॉलेजों में गड़बड़ी की शिकायतों पर दो कालेजों के केंद्र व्यवस्थापक बदल दिए गए हैं। कार्यवाही पुरानी रिपोर्ट के आधार पर की गई है। गुलकंदी देवी इंटर कॉलेज और बुद्ध सेन इंटर कॉलेज में यह बदलाव किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें