फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रतीक्षा सूची से हटाई जाएंगी गैस पाने वाली इकाइयां

प्रतीक्षा सूची से हटाई जाएंगी गैस पाने वाली इकाइयां

ताज ट्रिपेजियम जोन अथॉरिटी की बैठक में पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कई मुद्दों पर मंथन किया। बैठक में कांच नगरी की गैस पाने वाली तीन इकाइयों को प्रतीक्षा सूची से हटाने का निर्णय लिया। इन इकाइयों की...

प्रतीक्षा सूची से हटाई जाएंगी गैस पाने वाली इकाइयां
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ताज ट्रिपेजियम जोन अथॉरिटी की बैठक में पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कई मुद्दों पर मंथन किया। बैठक में कांच नगरी की गैस पाने वाली तीन इकाइयों को प्रतीक्षा सूची से हटाने का निर्णय लिया। इन इकाइयों की स्टेटस रिपोर्ट पर्यावरण मंत्रालय भेजी जाएगी।

बुधवार को आगरा स्थित मंडलायुक्त सभागार में अथॉरिटी की बैठक कमिश्नर चंद्रकांत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में ताज ट्रिपेजियम क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण के विविध उपायों पर मंथन हुआ। बैठक में कांच नगरी की तीन इकाइयों का मामला भी उठाया। विभागीय अधिकारियों ने मंडलायुक्त को अवगत कराया कि नगर की संत ग्लास लालऊ रोड, जीएम ग्लास इंडस्ट्रियल एरिया व लघु उद्योग पकाई भटठी सहकारी समिति को नेचुरल गैस मिली हुई है लेकिन इनके नाम प्रतीक्षारत इकाइयों की सूची में शामिल चले आ रहे हैं। यह जानकर कमिश्नर हैरान रह गए।

उन्होंने उद्योग एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को उपरोक्त इकाइयों को सूची से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने इन इकाइयों की स्टेटस रिपोर्ट शीघ्रता से पर्यावरण मंत्रालय भेजे जाने के निर्देश दिए। कमिश्नर चंद्रकांत ने कहा कि टीटी जोन में पर्यावरण संरक्षण के लिए बनाए गए एक्शन प्लान को तत्परता से लागू किया जाए। इससे जुड़े विभागीय अफसरों की जिम्मेदारी तय की जाए। उन्होंने जिलाधिकारी को एक्शन प्लान की नियमित मानीटरिंग करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी राजेश प्रकाश, उपायुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार, क्षेत्रीय अधिकारी डा. विश्वनाथ शर्मा आदि अधिकारी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें